सोनभद्र

Sonbhadra News : शिक्षा से ही समाज की बुराइयों को कर सकते हैं खत्म – डीएम

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । जिले में स्कूल चलो अभियान के तहत आज रॉबर्ट्सगंज विकास खंड अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय रॉबर्ट्सगंज में धूमधाम से प्रवेशोत्सव मनाया गया। विद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह कार्यक्रम में पहुंचकर बच्चों को माला पहनाकर एवं चंदन तिलक लगाकर स्वागत करते हुए प्रवेशोत्सव की शुभकामनाएं दी गई। इस अवसर पर उनके द्वारा वृक्षारोपण कर वृहद वृक्षारोपण के निर्देश भी दिए गए।

इस दौरान इस मौके पर जिलाधिकारी ने स्कूल परिसर का निरीक्षण करते हुए विद्यालय में संचालित स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को शिक्षित किए जाने वाली प्रविधियां की जानकारी ली साथ ही वृक्षारोपण का कार्य भी संपन्न किया। इस आयोजन में सभा को संबोधित करते हुए शत प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित करने के साथ-साथ बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया। आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ स्कूल में बने हलुआ का भी स्वाद को चखा, जिलाधिकारी को अपने बीच देख बच्चे भी काफी प्रसन्न भाव में दिखे।

वहीं जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह  ने बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ही एकमात्र ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा हम गरीबी, अशिक्षा, अज्ञानता, अंधविश्वास एवं अन्य सामाजिक बुराइयां दूर कर अपने जीवन को सशक्त और समृद्ध बना सकते हैं। इसलिए कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं होना चाहिए। सभी लोग अपने बच्चों का विद्यालय में नामांकन अवश्य कराएं ।

इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन पाठक, सीएमओ डॉ0 अश्वनी कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका विजय यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी नमिता शरण, स्वास्थ्य विभाग के अपर एवं उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा मलेरिया विभाग के समस्त अधिकारी एवं मलेरिया निरीक्षक, जिला कार्यकम अधिकारी, सोनभद्र, नगर पालिका के सफाई कर्मचारी एवं आंगनबाडी कार्यकत्री उपस्थित रहें।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button