सोनभद्र

Sonbhadra News : गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए जनजातीय छात्र नई दिल्ली रवाना

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । दो दिन बाद नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए जिले के 10 जनजातीय छात्र जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव के संरक्षण में मंगलवार की रात रवाना हो गए। इन छात्रों के आने-जाने और दिल्ली प्रवास के दौरान रहने व भोजन का खर्च केंद्र सरकार वहन करेंगी।

बताते चलें कि अमृत महोत्सव वर्ष में केंद्र सरकार ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर कर्तव्य पथ नई दिल्ली पर आयोजित परेड में इस बार जनजातीय छात्र-छात्राओं को बतौर मेहमान आमंत्रित किया है। गणतंत्र दिवस के विदेशी मेहमानों व राजनायिकों के साथ जिले के जनजातीय छात्र-छात्राएं भी परेड के दौरान मेहमानों वाली पंक्ति में बतौर मेहमान शामिल होंगे। प्रदेश के आकांक्षी जिलों में शामिल सोनभद्र और लखीमपुर खीरी जिले से दस-दस छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। देश व विदेश की नामचीन हस्तियों के साथ लाल किले पर आयोजित परेड को जनजातीय छात्र-छात्राएं करीब से दीदार कर सकेंगे।

जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव ने बताया कि “गणतंत्र दिवस पर मेहमाननवाजी के लिए राजकीय इंटर कालेज दुद्धी से श्याम बहादूर, अंकित सिंह, म्योरपुर ब्लाक के विद्या शिक्षा निकेतन इंटर कालेज किरबिल से मनोज कुमार, कृपा शंकर, बभनी ब्लाक के उच्चतर माध्यमिक शिक्षण संस्थान देवाटोला से धीरशाय, कमलेश, कोन ब्लाक के गैवंती देवी इंटर कालेज महिउद्दीनपुर से सत्येन्द्र, मोनू कुमार, चतरा ब्लाक से बाबू उमाशंकर इंटर कालेज बभनगवां से चिरंजीव व आदिवासी इंटर कालेज सिलथम से विलेंदर रवाना हो रहे हैं।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button