सोनभद्र

Sonbhadra News : नजूल संपत्ति अधिग्रहण क़ानून वापस लेने कि मांग को लेकर व्यापारियों ने सदर विधायक को सौंपा ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । आज नगर के व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले जिलाध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में सदर विधायक भूपेश चौबे के आवास पहुँच मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सदर विधायक को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से व्यापारियों ने नजूल संपत्तियों का अधिग्रहण अध्यादेश लोकहित में न होने के चलते, इसे तत्काल वापस लेने की मांग की।

जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि उक्त आदेश के बाद व्यापारियों और नागरिकों में काफ़ी रोष है। नगर की एक बड़ी आबादी नजूल की भूमि पर विगत 100-150 वर्षों से निवास करती है और अपना रोजगार भी चलाती है। नजूल की भूमि का क्रय-विक्रय भी शासन के निर्देशानुसार होता है। ऐसे में नजूल भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को वापस लेना ही व्यापारियों के हित में होगा, यदि ऐसा नहीं होता है तो व्यापरी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को बाध्य होगा।

वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह चन्देल ने कहा कि यह आदेश जनहित में नहीं है इसे वापस लेना चाहिए। इन संपत्तियों पर व्यापारी सौ-सौ साल तक से काबिज हैं लिहाजा इनका अधिग्रहण न करके, इन्हें फ्री होल्ड किया जाए। अन्यथा की स्थिति में जिले और प्रदेश का व्यापारी सड़कों पर होगा।

युवा जिलाध्यक्ष रमेश जायसवाल ने कहा कि व्यापार मण्डल ने सरकार से आग्रह करता है कि जनहित में उक्त आदेश को संज्ञान में लेते हुए वापस लेना चाहिए और फ्री होल्ड योजना को लागू करना चाहिए।

इस दौरान उपाध्यक्ष संदीप सिंह चंदेल, जिला महामंत्री राजेश बंसल तथा युवा जिलाध्यक्ष रमेश जायसवाल, आनन्द जायसवाल, बलराम सोनी, राजेश सोनी आदि ने एक सुर में अध्यादेश को वापस लिए जाने की मांग की।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button