बिग न्यूज़राष्ट्रीय

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जबरदस्त वोटिंग, बीजेपी व कांग्रेस ने किए अपने-अपने दावे

राजस्थान में 199 सीटों पर हुई वोटिंग समाप्त हो गई है। राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई थी। मतदान के दिन कांग्रेस नेताओं ने सत्ता विरोधी लहर, गारंटी और योजनाओं पर भरोसा करते हुए अपनी सरकार बरकरार रखने का भरोसा जताया, जबकि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का मानना है कि इस बार राजस्थान में ‘कमल’ खिलेगा। राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

राजस्थान के कोटा शहर से लोकतंत्र के पर्व की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है। यहां कोटा से दो महिलाएं खास अंदाज में अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची। इस दौरान 95 साल की जाफरान पालकी में और 80 साल की गफूरून डोली में मतदान केंद्र पर पहुंची। इसके बाद इन्होंने यहां अपना वोट कास्ट किया।

सबसे अधिक मतदान जैसलमेर जिले में और उसके बाद हनुमानगढ़ और धौलपुर जिलों में मतदान हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया था कि अंतिम मत प्रतिशत सारे आंकड़े मिल जाने के बाद ही जारी किये जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार, हिंसा की छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा।

कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने दिन में मीडिया से बातचीत में विश्वास जताया कि उनकी पार्टी को जनादेश मिलेगा। मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर में कहा कि कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है और पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा- ऐसा लगता है कि कोई ‘अंडरकरंट’ है। ऐसा लगता है कि (कांग्रेस) सरकार दोबारा बनेगी।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में पत्रकारों से बातचीत में गहलोत के ‘अंडरकरंट’ वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा- मैं उनसे सहमत हूं। वास्तव में एक ‘अंडर करंट’ है लेकिन यह भाजपा के पक्ष में है। तीन दिसंबर को कमल खिलेगा।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page