सोनभद्र

Sonbhadra News : बिजली की समस्याओं को लेकर व्यापारियों ने एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । बिजली की समस्याओं को लेकर उद्योग व्यापार संगठन ने शुक्रवार को विद्युत वितरण खंड रॉबर्ट्सगंज कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देकर समस्याएं बताई और उसके शीघ्र समाधान की मांग की। व्यापारियाें के शोषण पर आंदोलन की चेतावनी दी।

जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि “नगर क्षेत्र में सात और ग्रामीण क्षेत्रों में 15 दिनों के अंदर बिजली कनेक्शन देने का प्रावधान है, बावजूद ऑनलाइन किए गए आवेदन को बार-बार निरस्त कर दिया जाता है और फिर उसी दस्तावेज के आधार पर कनेक्शन जोड़ दिया जाता है। नगर में कई जगह जर्जर तार एवं पोल ऐसी हालत में पड़े हैं, जहां कभी भी भीषण दुर्घटना हो सकती है। रिवैंप योजना अंतर्गत जर्जर तार-पोल को बदला जाना था, मगर कहीं भी धरातल पर काम होता नहीं दिख रहा। एक तरफ जहां व्यापारियों का 10 हजार रुपये बिल बाकी रहने पर भी कनेक्शन काट दिया जाता है, तो दूसरी ओर रसूखदार लोगों पर भारी बकाया होने पर भी अनवरत बिजली चलती रहती है।”

जिला महामंत्री प्रीतपाल सिंह ने बारिश के दौरान पोल में करंट उतरने, तार टूटने, बार-बार फाल्ट होने की घटनाओं के मद्देनजर अब तक तैयारी पूरी न होने पर नाराजगी जताई।

नगर अध्यक्ष प्रशांत जैन व महामंत्री जसकीरत सिंह ने कहा कि ट्रांसफार्मर बदलने में देरी और कर्मचारियों की मनमानी की शिकायत की।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश जायसवाल, राजू व प्रदीप जायसवाल ने बिना मीटर रीडिंग के ही बिल भेजकर उपभोक्ताओं को बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया।

वहीं अधीक्षण अभियंता नीरज गोयल ने शिकायतों के समुचित समाधान का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर अमित अग्रवाल, पंकज कनोडिया, टीपू अली, दीप सिंह पटेल, विनोद जायसवाल, कृष्णा सोनी, दीपक सोनी, धर्मेंद्र प्रजापति आदि मौजूद रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button