Sunday , August 7 2022

भारत की इंग्लैंड पर बड़ी जीत, 10 विकेट से हराया

टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराने के बाद भारत ने अपना विजय अभियान को जारी रखा है । भारत और इंग्लैंड के बीच सोमवार को द ओवल में खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को को पूरे 10 विकेट से रौंद डाला। आज के मुकाबले में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन की बल्लेबाजी ने इंग्लैंड को हराने में अहम भूमिका निभाई ।

इस मुकाबले में इंग्लैंड की पारी महज 25.2 ओवर में 110 रन पर सिमट गई । इसके बाद भारत ने रोहित शर्मा के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 18.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया । इसी के साथ तीन मैच की सीरीज़ में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे हो गई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में आसानी से बिना कोई विकेट खोए मुकाबला अपने नाम कर लिया । लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में शिखर धवन की वापसी हुई ।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम 25.2 ओवरों में 110 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई । इस दौरान टीम के लिए सबसे ज्यादा 30 रन कप्तान जोस बटलर ने बनाए । उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए ।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रन बनाए । उन्होंने 58 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के जड़े । रोहित और शिखर धवन ने मिलकर अविजित शतकीय साझेदारी भी की । धवन ने ब्रायडन कार्स की गेंद पर विजयी चौका जड़ा । धवन 54 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे । उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके जड़े । इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में मेजबानों को 10 विकेट से रौंद कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com