Sunday , August 7 2022

स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने अपने बयान से मारी पलटी, कहा- राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे कहीं बाहर नहीं गए हैं बल्कि देश में हैं

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी हैं। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे तथा प्रधानमंत्री रॉनिल विक्रमसिंघे के आवासों पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा है। देश में उथल-पुथल के बीच राष्ट्रपति फिलहाल कहां हैं, इस बारे स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में यह कहकर सबको चौंका दिया था कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश से बाहर हैं । हालांकि इंटरव्यू के एक दिन बाद सोमवार को वह अपने बयान से पलट गए।स्पीकर ने एएनआई से फोन पर बात करते हुए कहा, मैंने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में यह बात गलती से कह दी कि राष्ट्रपति ने देश छोड़ दिया है । वह अभी भी श्रीलंका में ही हैं।

गोटाबाया राजपक्षे शनिवार को नौसेना के संरक्षण में राष्ट्रपति भवन से उस समय भाग निकले थे जब हजारों प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को चारों तरफ से घेर लिया था । इसके कुछ घंटे बाद संसद के स्पीकर की तरफ से कहा गया था कि वो “शांतिपूर्ण सत्ता-हस्तांतरण” के लिए बुधवार को इस्तीफा देंगे ।

इससे पहले राष्ट्रपति भवन में 17.85 मिलियन श्रीलंकाई रुपए मिले थे (करीब $50,000) जो राजपक्षे के पीछे छूट गए थे । प्रदर्शनकारियों ने इसे पुलिस को दिया था और पुलिस ने इसे अदालत में जमा करवा दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com