Sunday , August 7 2022

सपा गठबंधन पर बोले ओमप्रकाश राजभर, देखिये गठबंधन बचेगा या जाएगा

राष्ट्रपति चुनाव में दो प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की है । जिसमें विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं तो एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है ।
हाल ही में दोनों उम्मीदवारों ने राजधानी लखनऊ आकर अपने-अपने पक्ष में वोट करने की अपील की।

चुनाव भले ही राष्ट्रपति पद के लिए हो रहा है मगर इन दिनों एक बार फिर चर्चा में हैं सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ।

दरअसल राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के लखनऊ आगमन पर ओम प्रकाश राजभर को नहीं बुलाया गया जबकि पूरे कार्यक्रम का नेतृत्व सपा प्रमुख अखिलेश यादव कर रहे थे । जिसके बाद से ही राजनीतिक गलियारे में कानाफूसी शुरू हो गयी । इसी बीच राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के आगमन पर आयोजित एक भोज में शिवपाल यादव के साथ ओम प्रकाश राजभर पहुंचे तो राजनीतिक गलियारे में हड़कम्प मचा गया ।

द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने तो उन्हें अपना वोट करने का एलान कर दिया लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने अभी तक अपना पत्ता नहीं खोला है । अब यूपी के राजनीति में सबकी निगाह ओमप्रकाश राजभर की तरफ है कि ओमप्रकाश राजभर क्या निर्णय लेते हैं। क्योंकि अब चर्चा गठबंधन को लेकर भी शुरू होने लगी है कि क्या सपा के साथ गठबंधन बचेगा या जाएगा ।

इस संबंध में सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर अखिलेश यादव खुद गठबंधन तोड़े और कहें कि हम आपके साथ नही रहेंगे तो फिर नया गठबंधन बनाया जाएगा।

बाइट –

ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर दोहराया कि एसी कमरे से बाहर निकल कर राजनीति करने की जरूरत है । इतना ही नहीं राजभर ने तो पूर्व की कई पार्टियों का उदाहरण भी दे डाला कि कैसे एसी कमरे में राजनीति करने वालों की पार्टी ही खत्म हो गयी।

बहरहाल राष्ट्रपति चुनाव में कौन जीतेगा यह तो आने वाले कुछ समय में साफ हो जाएगा । मगर ओमप्रकाश राजभर गठबंधन को लेकर क्या फैसला लेते हैं यह यूपी की राजनीति के लिए काफी अहम होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com