Sunday , August 7 2022

देशभर में जारी हिंसा के बीच भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर भर्ती योजना की पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपलोड की

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच आज रविवार को भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर भर्ती योजना की पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है ।एयरफोर्स की वेबसाइट में अपलोड की गई जानकारी के मुताबिक, अग्निवीरों को वो सारी सुविधाएं दी जाएंगी जो सुविधाएं अभी सैनिकों को मिल रही हैं। उन्हे सैलरी के साथ वर्ष में 30 छुट्टिया भी मिलेंगी ।इसके आलावा मेडिकल लीव अलग से दिया जाएगा । हालांकि, मेडिकल स्वास्थ चेकअप पर निर्भर करेगा ।

वायुसेना ने कहा है कि वायुसेना में इनकी भर्ती एयर फोर्स एक्ट 1950 के तहत 4 साल के लिए होगी । वायुसेना में अग्निवीरों का एक अलग रैंक होगा जो मौजूदा रैंक से अलग होगा । अग्निवीरों को अग्निपथ स्कीम की सभी शर्तों को मानना होगा । जिन अग्निवीरों की वायुसेना में नियुक्ति के समय उम्र 18 साल से कम होगी उन्हें अपने माता-पिता या अभिभावक से अपने नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर करवाना होगा । चार साल की सेवा के बाद 25 फीसदी अग्निवीरों को रेगुलर कैडर में लिया जाएगा । इन 25 फीसदी अग्निवीरों की नियुक्ति सेवा काल में उनके सर्विस के परफॉर्मेंस के आधार पर की जाएगी ।

एयर मार्शल एसके झा ने बताया कि भारतीय वायुसेना में 24 जून से अग्निवीरों के पहले बैच को लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह एक ऑनलाइन सिस्टम है। उसी के तहत उसपर रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। एक महीने बाद 24 जुलाई से फैज-1 ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com