Tuesday , August 9 2022

फाइल फोटो

जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक मुख्तार अंसारी ने एक अदालत को बताया है कि जेल के अंदर उनकी हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है । उनके वकील के अनुसार, अंसारी ने दावा किया कि अनधिकृत लोग बिना रजिस्टर में इंट्री किए ही जेल में दाखिल हुए । उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद अंसारी को जालसाजी और धोखाधड़ी के एक मामले में उत्तर प्रदेश में सांसदों और विधायकों से जुड़े मामलों की विशेष अदालत की न्यायाधीश मौसमी मधेसी के समक्ष सोमवार को वर्चुअल रूप से पेश किया गया ।

उनके वकील रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि अंसारी ने जज को बताया कि जेल के अंदर उनकी हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है। अंसारी ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति बिना रजिस्टर में इंट्री किए ही जेल में घुस गए और सीसीटीवी कैमरों का डायरेक्शन बदल दिया गया है । विधायक ने कोर्ट से मामले की जांच कराने की मांग की है ।

कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 27 अगस्त तय की है । अप्रैल में पंजाब के रोपड़ जेल से लाए जाने के बाद अंसारी को कई आपराधिक मामलों में बंदा जेल में विचाराधीन कैदी के तौर पर रखा गया है ।

बता दें कि मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्तियां ईडी के भी रडार पर हैं । यूपी पुलिस के बाद अब ईडी ने भी मुख्तार और अतीक के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है । दोनों माफिया के खिलाफ प्रयागराज में केस दर्ज करके ईडी उनकी संपत्तियों की छानबीन कर रही है । अवैध रूप से कमाई गई सम्पतियों की सूची बनाकर ईडी उन्हें अटैच करेगी। ईडी की टीम जल्द ही मुख्तार से बांदा जेल और अतीक से गुजरात की साबरमती जेल में पूछताछ भी करेगी । इसके लिए कोर्ट से अनुमति लेने की तैयारी की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com