Tuesday , August 9 2022

जिन मजदूरों के मेहनत से बन रही ओबरा ‘सी’ परियोजना, वही फांकाकशी से गुजर रहा

कृपा शंकर (संवाददाता)

ओबरा । ओबरा में निर्माणाधीन सी परियोजना का निर्माण कर रही दुशान कंपनी के खिलाफ मजदूरों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा ।
मजदूर लगातार अपने मजदूरी के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन न तो कम्पनी के कान में जूं रेंग रहा और न स्थानीय अधिकारियों के । गुरुवार को एक बार फिर मजदूरों का गुस्सा फूट पड़ा और वे कम्पनी ऑफिस के बाहर आकर जमकर नारेबाजी की ।
बताया जा रहा है कि यह सबकुछ नवम्बर से ही चला आ रहा है । कम्पनी और मजदूरों के बीच में कई कड़ी है । दुशान से भुगतान जीडीसीएल कम्पनी को देती है फिर जी डी सी एल कम्पनी द्वारा पेटीदारों को पेमेंट किया जाता है, जहां से मजदूरी मजदूरों को बंटती है । लेकिन पेटीदारों का कहना है कि जी डी सी एल कम्पनी द्वारा उन्हें भुगतान नहीं मिल रहा जिसके कारण वे मजदूरों को मजदूरी नहीं दे पा रहे। उनका कहना है कि यदि आज तक भुगतान नहीं हुआ तो वे आगे परियोजना जाने वाले सभी रास्ते बंद कर देंगे ।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में मजदूरी को लेकर मजदूरों ने बवाल काटा था, तब अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि सब कुछ ठीक करा दिया जाएगा और आगे कोई समस्या नहीं आएगी । लेकिन वह आश्वासन भी कोरा ही निकला और एक बार मजदूर फिर से आंदोलन की राह पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com