Tuesday , August 9 2022

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के एक वर्ष पूर्ण होने पर राम दरबार में गूंजा जय श्रीराम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

राम मंदिर शिलान्यास के एक साल पूरे होने पर भजन-कीर्तन के साथ मनाई गईं खुशियां

सोनभद्र । आज अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के भूमि पूजन और शिलान्यास के एक साल पूरे होने की खुशी पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। सबने अपनी-अपनी तरह से पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन के साथ आस्था प्रकट की। कहीं अखंड पाठ तो कहीं विशेष आरती-पूजन हुआ। मंदिरों में विशेष शृंगार किए गए थे। मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्रीराम को विविध प्रकार के भोग लगाए गए।

शहर में प्रमुख आयोजन विश्व हिंदू महासंघ की तरफ से नगरीय स्वास्थ्य केंद्र के सामने स्थित रामजानकी मंदिर पर आयोजित हुआ। भजन-कीर्तन के साथ आयोजन की शुरुआत हुई और फिर प्रभु राम के जयकारों की गूंज के साथ मंदिर निर्माण की खुशियों की धूम छाई। आरती-पूजन के साथ खुशियां साझा की गईं।

विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष राम कुँवर जायसवाल ने कहा कि एक साल पूर्व जब प्रधानमंत्री राम मंदिर का भूमि पूजन कर रहे थे तो हर हिन्दू कह को गौरान्वित महसूस कर रहा था । आज जब एक साल की वर्षगांठ मनाया जा रहा है तो लोगों में इस बात की उत्सुकता दिख रही है कि कब भगवान नव निर्माण मन्दिर में स्थापित होंगे और प्रभु का दर्शन मिलेगा ।

मुख्य अतिथि संभाग प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि “पांच शताब्दी की प्रतीक्षा अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के रूप में पूरी होने जा रही है। यह कोई सामान्य कार्य नहीं है, कई पीढ़ियों ने इसके लिए सपने देखे, संघर्ष किया। हम सब सौभाग्यशाली हैं जो आज पीएम मोदी और सीएम योगी के प्रयासों से इस बहुप्रतीक्षित सपने को साकार होता देख रहे हैं। सनातन संस्कृति के महागौरव की पुर्नप्रतिष्ठा के लिए पूरे देश को एक साथ खड़े रहने की जरूरत है। उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी को युगपुरुष बताते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ियां भी इनसे प्रेरणा लेंगी।”

आयोजन में मंडल प्रभारी श्री गौ रक्षा प्रकोष्ठ के मंडल प्रभारी सत्यप्रकाश, चंदौली जिलाध्यक्ष सन्तोष कुमार, जिलाध्यक्ष मातृ शक्ति सुमन पटेल, धर्माचार्य प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष श्लोकी मित्र के अलावा धीरेन्द्र प्रताप सिंह, चन्द्रपाल शुक्ल, सत्यप्रकाश, शंभू सिंह आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष राम कुँवर जायसवाल ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com