सोनभद्र

Sonbhadra News : दम्पति से लूट की घटना का पुलिस ने किया खुलासा

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । आज रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस के हाँथ बड़ी सफलता लगी है। तीन दिन पूर्व हुए दम्पति से हुए लुटकांड में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से लूट का सामान बरामद किया है।

आज अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि “गत 9 जुलाई को महेश कुमार पुत्र अमृत लाल निवासी महोखर थाना रॉबर्ट्सगंज ने थाना रॉबर्ट्सगंज पर लिखित सूचना दी थी कि 8 जुलाई को वह अपनी पत्नी के साथ बाइक से पुलिस लाइन से सर्किट हाउस के तरफ जा रहे थे कि बीच रास्ते में लघु शंका के लिए रुके तभी 4 से 5 अज्ञात लोगों ने उन दोनों को घेर कर तमंचा दिखाते हुए जान से मारकर जंगल में फेक देने की धमकी देते हुए उसकी पत्नी के सोने का चैन, मंगल सुत्र, कान का झाल, मोबाइल व 2000 रुपये छीन लिया गया। उक्त घटना की प्राप्त सूचना पर थाना रॉबर्ट्सगंज पर धारा 308 (5) भारतीय न्याय संहिता का अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी। आज सुबह मुखबिर की सुचना पर थाना क्षेत्र के सोन कैनाल पम्प के पास बने वर्कशाप, चुर्क से लूट की घटना कारित करने वाले चार लुटेरों को गिरफ्तार कर उनेक कब्जे से एक सोने की चैन, एक मंगल सुत्र, एक सोने की लाकेट, दो मोबाइल, एक तमंचा 315 बोर एक कारतूस के साथ व 830 रुपये नगद बरामद किया गया है। उक्त बरामदगी के आधार पर पंजीकृत अभियोग की धारा 309(4), 317(2), 317(4) भारतीय न्याय संहिता व 3/25 आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों ओमप्रकाश (23वर्ष) पुत्र स्व0 चरकू,  लाल (19वर्ष) पुत्र नरेश, मदन (19वर्ष) पुत्र सोमारु  श्रीराम (19वर्ष) पुत्र नरायन सभी नि0 घसिया बस्ती रौप, थाना रॉबर्ट्सगंज ने बताया कि वह लोग एक साथ संगठित होकर पैसा कमाने के उद्देश्य से आस-पास के क्षेत्रों में सुनसान जगहों पर तमंचा दिखाकर व डरा धमकाकर दम्पत्ति, आने वाले परिवार वालों को तथा इधर-उधर धूमने वाले लडके-लड़कियों के सामान व पैसों को लूट लेते है तथा आपस मे पैसों व सामानों का बटवारा कर लेते है जिससे वह लोगों अपना खर्च व शौक को पूरा करते है।”

गिरफ्तारी करने वाली टीम में रॉबर्ट्सगंज थाना प्रभारी निरीक्षक सत्येन्द्र राय, चौकी प्रभारी चुर्क उ0नि0 कमलनयन दूबे तथा हे0का0 संजय कुमार, का0 अमन यादव, का0 अरुण कुमार यादव थाना रॉबर्ट्सगंज मौजूद रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button