सोनभद्र

Sonbhadra News : करप्शन पर एसपी का एक्शन, अवैध वसूली में लिप्त पाँच पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । जिले में रॉबर्ट्सगंज कोतवाली अंतर्गत हिंदूआरी चौकी में तैनात पाँच पुलिसकर्मियों के खिलाफ एसपी डॉ0 यशवीर सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए अवैध तरीके से धन वसूली के आरोप में पाँचों सिपाहियों को निलंबित करते हुए जाँच के आदेश दिया है। एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ0 यशवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि “बीते दिनों कई सिपाहियों द्वारा बाहरी व्यक्ति की सहायता से अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी जिस पर संबंधित चौकी प्रभारी से जाँच करा कर सोमवार को मिली जाँच रिपोर्ट के आधार पर हिंदुआरी चौकी में तैनात पाँच सिपाहियों हे0का0 आशीष कुमार यादव, धनंजय राय, रमादत्त दुबे, का0 संदीप कुमार निर्मल, विजय प्रसाद गौंड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है साथ ही पुरे वसूली में लिप्त रहे प्राइवेट व्यक्तियों की भी तलाश की जा रही है। निलंबित सिपाहियों के विरुद्ध विभागीय जाँच के आदेश भी दिए गए हैं। अभी कई और चौकी क्षेत्रों में इस तरह के अवैध वसूली की शिकायतें आ रही हैं जिनकी जाँच कराई जा रही है, दोषी पाए जाने पर उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।”

एसपी ने बताया कि “वह किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार नही बर्दास्त करेंगे, जो भी पुलिस कर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।”

बताते चलें कि भ्रष्टाचार के खिलाफ एसपी की ये कोई पहली कार्रवाई नहीं है, इसके पूर्व भी कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जा चुकी है। एसपी की इस कार्यवाही के बाद जहाँ पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है, वहीं भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों को अपनी नौकरी खतरे में दिखाई देने लगी है।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button