सोनभद्र

Sonbhadra News : चुनाव खत्म, अपने अवैध धंधे में जुटे खनन माफिया

घनश्याम पांडेय (संवाददाता)

जुगैल । चुनाव खत्म होते ही खनन माफियाओं की सक्रियता भी बढ़ने लगी है । जुगैल क्षेत्र में खनन माफिया एक बार फिर रात में धड़ल्ले से अवैध खनन कर रहे हैं । स्थानीय लोगों का कहना है कि रात होते ही माफिया ट्रैक्टर के द्वारा बालू को नदी से निकाल कर टीपर पर लाद देते हैं और फिर ऊंचे दामों पर बाजार में बेच रहे हैं।अभी देखा जाए कुछ दिन पहले दो ट्रैक्टर कोपुलिस द्वारा पड़कर जुगैल थाने में बन्द किया गया था फिर भी आज रात में ही टीपर लोडिंग करने की चर्चा जोरों पर जहां पर बालू लोडिंग किया जाता है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि चौरा बिजौरा, सेमियां, नेवारी घोरिया, क्षितिकपुवा, चतरवार सहित जगहों पर रात में अवैध रेत का खेल धड़ल्ले से खेला ज रहा है । लेकिन कोई रोकने व टोकने वाला नहीं है। कुछ लोगों का मानना है कि चुनाव के बाद अधिकारियों के ट्रांसफर की चर्चा है, शायद यही कारण है कि अधिकारी भी निश्चिंत होकर पड़े हैं और इसी का फायदा माफिया रहे हैं।

कुल मिलाकर बरसात में वैसे भी खनन पर प्रतिबंध लगा रहता ही लेकिन जिस तरह से खनन माफिया रात में अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं और कोई कार्यवाही नहीं हो रही उससे अधिकारियों व कर्मचारियों पर मिलीभगत होने का आरोप लगना स्वाभाविक है।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button