सोनभद्र

Sonbhadra News : ओपीपी कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सिखाया गया योग के गुण

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । गुरूवार की प्रातः ओम प्रकाश पांडेय कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज के प्रांगण में जिला आयुष विभाग के योग प्रशिक्षक अभिषेक सिंह व पतंजलि योगपीठ महिला प्रकोष्ठ से पूनम ने योग दिवस के अवसर पर विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र-छात्राओं को योगाभ्यास कराया साथ ही साथ योग पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में श्री अकैडमी तथा ओपीपी पैरामेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इससे पूर्व कार्यक्रम के आरंभ में सर्वप्रथम कॉलेज के प्रधानाचार्य आर0के0 द्विवेदी ने योग प्रशिक्षक अभिषेक सिंह और पूनम को बुके देकर स्वागत किया तत्पश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नियमित योगाभ्यास किया गया। शान्ति पाठ के बाद भाषण प्रति योगिता आरम्भ हुआ, जिसमें शालिनी चौबे, हर्ष दीपसिंह, दिव्या पाण्डेय, काजल, आरती, दिव्या, प्रिया मिश्रा और श्री एकैडमी के राज जायसवाल ने योग के महत्व पर अपना-अपना भाषण प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य आर0के0 दिवेदी ने योग के महत्व को बताया और स्वास्थ्य समाज, शिक्षित समाज और समृद्ध समाज की संकल्पना को दुहराया।

पर्यावरण के महत्व को समझाते हुए मैनेजर सिद्धार्थ पाण्डेय जी ने शुध्द वायु व आक्सीजन के महत्व को बताया। वहीं अन्त में डिप्टी डायरेक्टर अश्विनी पाण्डेय ने आगन्तुकों सहित सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर अन्नू मौर्य, डॉ0 ऋचा पाठक, आदर्श चौबे, संगीता, वर्षा मिश्रा, विशाल पाण्डेय, आशु सहित सभी विद्यालय स्टाफ़ उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 पंकज दिवेदी ने किया।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button