Saturday, December 9, 2023

Mirzapur News : डेंगू का कहर, अस्पताल के सभी डेंगू वार्ड व अन्य बेड फुल

Must Read

Mirzapur News : मौसम बदलने पर वायरल बुखार के मरीजों के साथ ही डेंगू के मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगती है । मिर्जापुर जनपद में पिछले एक सप्ताह से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। मंडलीय अस्पताल में दो जून को डेंगू मरीज का पहला केश मिला था। जून महीने से अगस्त महीने तक इक्का दुक्का मरीज भर्ती हो रहे थे। तो वही सितंबर महीने में डेंगू के मरीजों की बढ़ने से हालत यह है की डेंगू वार्ड फुल हो गया है । इस समय अस्पताल में डेंगू के 42 मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है । अब तक सैकड़ों से अधिडेंगू का कहर अस्पताल का डेंगू वार्ड के साथ अन्य बेड भी फुल, मरीजों के इलाज में जुटा जिला अस्पताल प्रशासक डेंगू के मरीज जनपद में मिल चुके है। बथुआ वार्ड के एक ही परिवार के पांच लोग भर्ती हैं जिसको लेकर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर आरबी कमल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दवा छिड़काव और जनपद में डेंगू के मरीजों ट्रेंस कर सूची बनाने को कहा है ताकि वहां पर अच्छे से दवा का छिड़काव और इलाज की सुविधा दिया जा सके ।

जिला मंडलीय अस्पताल में बुखार, सिरदर्द,उल्टी के प्रतिदिन करीब 700 मरीज अस्पताल में पहुँच रहे हैं । 155 बेड के अस्पताल में 354 बेड बनाए गए है.डेंगू वार्ड में बुधवार को 42 मरीज भर्ती हैं । इसके साथ ही इमरजेंसी में 38 ट्रामा सेंटर 32 मरीज भर्ती हैं। डेंगू को लेकर हालत यह हैं की मरीजों की तबीयत ठीक होने पर जनरल वार्ड में भेज कर बेड खाली कराया जा रहा है । डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही । मरीज को कोई समस्या न होने पाए इसको लेकर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरबी कमल जिला मंडलीय अस्पताल का सुबह-शाम निरीक्षण भी करते हैं और अस्पताल में भर्ती मरीजों से सुविधाओं के बारे में जानते हैं ।

मेेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.आरबी कमल ने बताया की डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है हमारे पास जितने बेड हैं सभी फुल चल रहे हैं जो मरीज सही हो रहे हैं उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है एक भी बेड ना खाली होने से अस्पताल में मरीज को भर्ती करना मुश्किल हो रहा है । अभी तक डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई है। दवा और डॉक्टरों की टीम लगा दी गई है लगातार नजर बनाए रखा गया है। साथ ही कहा है डेंगू से बचाव के लिए सुबह-शाम बाहर निकलें तो फुल बांह के कपड़े पहनें  डेंगू का मच्छर सूर्योदय और सूर्यास्त के समय ही काटते है।

janpad news live android app download
- Advertisement -
- Advertisement -

सम्बंधित ख़बरें

Big News

रुला गया सबको हंसाने वाला दिग्गज एक्टर जूनियर महमूद

जूनियर महमूद के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्टर नईम सैय्यद का कल रात 2 बजे मुंबई में निधन हो...

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा लोकसभा से निष्कासित

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा मामले को लेकर आज संसद में जमकर हंगामा हुआ । महुआ मोइत्रा को ‘पैसे...

Crime

Sonbhadra Update News : साइबर अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे, बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा

कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता) ओबरा (सोनभद्र) । थाना ओबरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । कस्टमर केयर का फर्जी...

Jaunpur Crime News : मामूली विवाद में दो सगे भाइयों की चाकू मारकर हत्या, आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

जौनपुर में बीती रात एक सनसनीखेज वारदात ने पुलिस महकमे में सनसनी फैला दी । फास्ट फूड की दुकान...

Sports

रंगारंग कार्यक्रम के साथ 67 प्रदेशीय विद्यालयीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का हुआ समापन

विनोद धर (संवाददाता) सोनभद्र ! तीन दिनों तक चलने वाली की 67 वीं प्रदेशीय विद्यालयीय खेलकूद (तीरंदाजी) प्रतियोगिता के गुरूवार...

प्रदेशीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के दूसरे दिन लखनऊ की कवियत्रि डा.सुमन दुबे ने तीरन्दाजो का किया मनोबल ऊंचा

विनोद धर (संवाददाता) सोनभद्र |तीन दिनों तक चलने वाली की 67 वीं प्रदेशीय विद्यालयीय खेलकूद (तीरंदाजी) प्रतियोगिता के दूसरे दिन...

You cannot copy content of this page