[metaslider id="38094"]
सोनभद्र

भूतप्रेत जादू-टोना को लेकर लौकवाखाडी चौराहे पर चली जमकर लाठी-डंडे

[metaslider id="38102"]

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

* पीड़ित ने थाने में लगाया गुहार

कोन (सोनभद्र) । ज्यादातर ग्रामीण इलाकों मे पूर्वजों से चली आ रही अंधविश्वास, भूतप्रेत को लेकर आये दिन विवाद हत्या जैसी घटनाएं होती रहती है । ताजा मामला कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कचनरवा के टोला लौकवाखाडी की है । आदिवासी परिवार में ही ओझा के कहने पर एक जून की सांय दर्जनों की संख्या मे लाठी डंडे से अपने ही पट्टीदार के उपर बीच चौराहे पर हमला कर बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। चीख पुकार की मौजर देख सभी के रोंगटे खड़े हो गये।

जानकारी के अनुसार लौकवाखाडी निवासी सुरेश उरांव द्वारा थाने मे दिये गये तहरीर में कहा कि बगल के ही पट्टीदार ने गांव के ही ओझा के कहने पर हमलोग को डायन करने लगा जिसके लिए बृहस्पतिवार को हम लोग पंचायत बटोरने के लिए लौकवाखाडी चौराहे के तरफ आये ही थे कि पहले से लाठी डंडे से लैस संजय उरांव, पत्नी गुड्डी देवी, सुरज, नन्हकू, पिंटू, नीरा देवी, कलावती देवी, हिरावती प्रभा समेत दर्जनों की संख्या मे भूतप्रेत लगाने की आरोप लगाते हुये हमला बोल दिया व सभी ने जमकर लाठी डंडे से मुझे व मेरी पत्नी हमरजिया देवी व पुत्री सरिता देवी को लाठी डंडे से पीटकर घायल कर दिया जिससे सभी को गम्भीर चोटे आई है किसी प्रकार जान बचाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार किसी प्रकार मारपीट शांत कराया गया।

इस संबंध मे प्रभारी निरीक्षक अमरजीत चौहान ने बताया कि उक्त प्रकरण मे मुकदमा दर्ज कर दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है कार्यवाही प्रचलित है।
मामला जो भी हो भूतप्रेत को लेकर आये दिन मारपीट होना आम बात सी हो गयी है यदि समय रहते अंधविश्वास पर अंकुश नहीं लगा तो बढी घटना होने से इनकार नहीं कर सकते।

[metaslider id="38110"]

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button