राष्ट्रीय

ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण ट्रेन हादसा, 30 यात्रियों की मौत होने की आशंका, लगभग 300 लोग घायल

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की शाम को यात्री ट्रेन कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियां पटरी से उतर गईं। इसी बीच उसके पास की पटरी से गुजरते हुए यशवंतपुर से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन उतरी हुई बोगियों के बाजू से टकरा गई । इस हादसे में 30 यात्रियों की मौत होने की आशंका है । हादसे में लगभग 300 लोग घायल होने की खबर है। ट्रेन में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है । घायल हुए लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है । राहत और बचाव दल दुर्घटना स्थल पर मौजूद हैं । घायल हुए कुछ यात्रियों को बालासोर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है । मेडिकल कॉलेज और बालासोर के आसपास के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है । वहीं, इस रूट की सभी ट्रेनों को अभी रोक दिया गया है । ट्रैक खाली करने का काम भी युद्ध स्तर पर जारी है ।

हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है । वहीं, पुलिस और रेलवे की टीम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। घटनास्थल पर NDRF और SDRF की टीम मौजूद है । वहीं, रात होने की वजह से रेस्क्यू टीम को काम करने में परेशानी हो रही है । राज्य सरकार की ओर से मौके पर रौशनी की व्यवस्था की गई है । रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है।रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

कोरोमंडल ट्रेन हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है ।पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित । दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं । घायल जल्द स्वस्थ हों । रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायजा लिया है । दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद की जा रही है ।

वहीं, ट्रेन हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दुख जताया है । ममता बनर्जी ने कहा कि हम अपने लोगों की भलाई के लिए ओडिशा सरकार और दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ लगातार बात कर रहे हैं । हमारे आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को तुरंत 033- 22143526/22535185 नंबर जारी कर दिए गए हैं । राहत और बचाव कार्य जारी है । मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि सहायता के लिए 5-6 सदस्यों की एक टीम मौके पर भेज रहे हैं। मैं मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ व्यक्तिगत रूप से लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा हूं ।

वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 2 लाख रुपए और मामूली चोटों वाले लोगों के लिए 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है ।

हेल्पलाइन नंबर जारी-

Howrah Helpline Number: 033-26382217

Kharagpur Helpline Number: 8972073925 & 9332392339

Balasore Helpline Number: 8249591559 & 7978418322

Shalimar Helpline Number: 9903370746

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page