धर्मराष्ट्रीय

अमृतसर से जम्मू कश्मीर आ रही एक बस के गहरी खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत

अमृतसर से जम्मू कश्मीर आ रही एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई । जम्मू जिला कलेक्टर कार्यालय ने कहा कि दुर्घटना में एक दर्जन यात्री घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया । बस कटरा के रियासी जिले में हादसे का शिकार हुई । बताया जा रहा है कि बस तीर्थयात्रियों को माता वैष्णो देवी मंदिर ले जा रही थी । कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल के लिए आधार शिविर है ।

जानकारी के अनुसार बस अमृतसर से जम्मू के कटरा को जा रही थी । हादसे के समय बस में 75 लोग सवार थे । यात्रा के दौरान बस जैसे ही नेशनल हाइने 44 स्थित झज्जर कोटली पहुंची तो यहां संतुलन खोकर खाई में जा गिरी । घायलों का जम्मू स्थित एक अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे CRPF अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शवों को निकाला गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे ।

वहीं, जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने पीटीआई बताया, “10 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और 20 अन्य घायल हुए हैं । बचाव अभियान जारी है।” स्थानीय निवासी और पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया । घायलों को जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया । बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे । द

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page