Tuesday , October 4 2022

दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने आप विधायक को किया गिरफ्तार

आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया । अमानतुल्ला खान को आज की गई तलाशी के दौरान “उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूत” की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया गया । दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) द्वारा शुक्रवार को छापेमारी के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्ला खान के कथित सहयोगियों के पास से दो हथियार और 24 लाख रुपये नकद बरामद किए गए । देर रात विधायक अमानतुल्लाह खान को एसीबी अधिकारियों ने करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

AAP विधायक की गिरफ्तारी के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एसीपी ने कहा, अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए और भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ अवैध रूप से भर्ती किया।  दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने स्पष्ट रूप से बयान दिया था और ऐसी अवैध भर्ती के खिलाफ ज्ञापन जारी किया था ।

इस बीच, गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP)ने कहा है कि अमानतुल्‍ला खान की गिरफ्तारी आधारहीन और सरासर फर्जी मामले में हुई है. छापे के दौरान उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला. यह विधायक को झूठे मामले में फंसाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की एक नई साजिश है।

आपको बतादें कि इससे पहले एसीबी ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को एक नोटिस जारी किया था । वक्फ बोर्ड के चैयरमेन रहते हुए वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर देने, वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने और वाहन खरीद में घोटाले का आप विधायक पर आरोप है । 2020 में एसीबी ने मामला दर्ज किया था । 2018 से 2020 के बीच गड़बड़ी के आरोप हैं । इसी साल अगस्त में एसीबी ने एलजी को पत्र लिखा था कि अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चैयरमेन पद से हटाया जाए क्योंकि उनका स्वभाव बहुत आक्रामक है और वो आपराधिक किस्म के शख्स हैं । इस वजह से उनके खिलाफ कोई गवाह आने को तैयार नहीं है । एसीबी ने उनके खिलाफ दर्ज 23 आपराधिक मामलों का हवाला भी दिया था । एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को पूछताछ के लिए बुलाया था ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com