Tuesday , October 4 2022

लखीमपुर खीरी की घटना में दुष्कर्म के बाद घटना को कुल छह लोगों ने दिया था अंजाम, सभी आरोपी गिरफ्तार

उमेश शर्मा (संवाददाता)

लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या मामले में गुरुवार को पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर नया खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद घटना को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया। नामजद छोटू सहित छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों की पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है।

पुलिस ने एक अभियुक्त जुनैद को झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है, जुनैद के पैर में गोली लगी है। दोनों लड़कियों का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

परिजनों की मौजूदगी में गुरुवार की दोपहर हुए पोस्टमॉर्टम में दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म के बाद उनकी गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। इस बीच परिजनों ने नौकरी और मुआवजे की मांग की, जिस पर देर शाम प्रशासन के आश्वासन पर परिजनों ने दोनों बहनों का अंतिम संस्कार कर दिया।

लखीमपुर पुलिस अधीक्षक ने इस मामले का खुलासा करते हुए  बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़कियों के पड़ोस में एक आरोपी छोटू रहता है। उसने लड़कियों की पहचान आरोपी सोहेल और जुनैद से कराई थी । सोहेल और जुनैद एक अन्य आरोपी के साथ लड़कियों को बहलाफुसला कर बाइक से खेत पर ले गए। लड़कियों का अपहरण नहीं हुआ था । वे अपनी मर्जी से बाइक पर गई थी । लेकिन खेत पर सोहेल और जुनैद ने अलग अलग लड़कियों के साथ रेप किया । इसके बाद जब लड़कियों ने शादी की बात की इन लोगों ने शादी से इनकार कर दिया। तो सोहेल, जुनैद और हफीजुरहमान ने दोनों की चुनरी से गला दबाकर हत्या कर दी । इसके बाद आरोपियों ने दो और सहयोगियों करीमुद्दीन और आरिफ को बुलाया और दोनों लड़कियों के शवों को पेड़ से लटका दिया ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com