Monday , September 26 2022

गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के 8 विधायक बीजेपी में शामिल

गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पूर्व सीएम दिगंबर कामत और चुनाव से ऐन पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए माइकल लोबो ने भी पाला बदल लिया है। माइकल लोबो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम पीएम मोदी और सीएम प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं… ‘कांग्रेस छोड़ो, बीजेपी को जोड़ो।’ कांग्रेस को यह झटका ऐसे वक्त लगा है जब पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है जिसमें राहुल गांधी भी हिस्सा हैं।

इस बारे में राजनीतिक जानकार Cleofato Coutinho कहते हैं कि अगर कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी अपने पास रखनी है तो उसे चार विधायकों की जरूरत है । अब ये स्पीकर के ऊपर है अगर वे दूसरे विपक्षी विधायकों को भी कांग्रेस के साथ जोड़ते हैं या नहीं । जानकारी के लिए बता दें कि इस समय गोवा में कांग्रेस के तीन विधायक हैं, आम आदमी पार्टी के दो विधायक और गोवा फॉरवर्ड पार्टी का एक विधायक । Revolutionary Goans party का भी एक विधायक शामिल है। इनका कुल आंकड़ा सात पहुंचता है जो इन्हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिलवा सकता है ।

लेकिन कांग्रेस के लिए ये एक बड़ा सियासी झटका है । एक तरफ पार्टी पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है तो वहीं दूसरी तरफ राज्यों में उसकी खुद की पार्टी ताश के पत्तों की तरफ बिखरती जा रही है ।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com