Tuesday , September 27 2022

2024 के लिए विपक्ष को एक जुट करने दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने चार दिनों के दौरे पर सोमवार शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे।जहां उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की । इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बात हुई।

इसके बाद नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के आवास पहुंचे। वहां उनकी कुमार एचडी कुमार स्वामी से बातचीत हुई। कुमार स्वामी ने नीतीश कुमार की विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम की सराहना की। कहा कि आपके आने एक माहौल बना है। आप आगे बढ़िये हम आपके साथ हैं।

कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं में इस बात पर सहमति बनी है कि समान विचार वाली पार्टियों को साथ लाने का काम किया जाएगा। लेकिन सवाल ये कि पीएम उम्मीदवार कौन होगा? विपक्ष एकजुट हो भी गया तो किसके नेतृत्व में ये चुनाव लड़ा जाएगा? कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन साफ दिख रहा है कि राहुल गांधी को आगे करने का प्रयास है ।

नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराया कि उनकी पीएम बनने की महत्वाकांझा नहीं है। वो सिर्फ बिखरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं । नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिलेंगे ।

एक तरफ नीतीश कुमार और अन्य दल मिशन 2024 के लिए विपक्षी एकता की कोशिशों में लगे हैं तो वहीं हाल में केरल के कोच्चि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए पोलराइज होने का आरोप लगाया था  केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी कुमार ने यहां तक कहा । ”नीतीश कुमार दूसरे के बैसाखी पर 17 साल से मुख्यमंत्री हैं। 17 सालों में कभी चुनाव नहीं लड़ा. उन्हें जनता की समस्या मालूम नहीं है और चले हैं पीएम बनने”

मंगलवार को नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीएम महाचसिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा, और ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com