Monday , October 3 2022

आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल में स्कूल फेस्ट “विब्ग्योर- 2022” का हुआ आयोजन

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट। हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड रेणुकूट द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल में विद्यालय-उत्सव “विब्ग्योर- 2022” का आयोजन किया गया। इस उत्सव का शुभारंभ वाणिज्य विभाग की कक्षा बारहवीं की छात्रा दृष्टि गुप्ता द्वारा खुशी के प्रतीक बहुरंगी गुब्बारे को आकाश में उड़ाकर किया गया। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि उत्सव का शीर्षक कक्षा 6 से बारहवीं तक के विद्यार्थियों द्वारा तात्कालिक रूप से लिखवाया गया जिसमें दृष्टि गुप्ता द्वारा लिखा गया शीर्षक निर्णायक मंडल द्वारा चुना गया और व उक्त छात्रा को कार्यक्रम का मुख्य अतिथि भी बनाया गया। हिण्डाल्को संस्थान के सीओओ एन. नागेश व मानव संसाधन प्रमुख जसबीर सिंह के दिशा-निर्देश में आयोजित विद्यालय-उत्सव “विब्ग्योर- 2022” का आयोजन प्रधानाचार्या डैफनी अंगर के नेतृत्व में किया गया जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास है।
प्रधानाचार्या डैफनी अंगर ने बताया कि विद्यालय उत्सव को चार भागों में बांटा गया। सांस्कृतिक गतिविधि के अंतर्गत-एकल नृत्य व गीत, संगीत-गायन, पाश्चात्य संगीत तथा कला में -हैंड पेंटिंग, मैगज़ीन कवर डिजाइन, कार्टून, फेसमास्क पेंटिंग के साथ ही हस्त शिल्प कला के अंतर्गत ग्रीटिंग कार्ड, कैंडल डेकोरेशन, फ्लावर पॉट डेकोरेशन, कुकिंग विदआउट फायर, हैंड सैलेड ड्रेसिंग, मेंहदी, साड़ी ड्रेपिंग व लेखन-कला के अंतर्गत सजृनात्कम- लेखन कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही हिन्दी एवं अंग्रेजी में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रकार प्रथम दिवस 18 व दूसरे दिन 15 प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।
प्रधानाचार्या द्वारा आमंत्रित विद्यालय- उत्सव के इस सुअवसर पर उपस्थित विद्यालय प्रबंधक सुश्री वनिता वासनिक व पब्लिसिटी एवं एडमिनिस्ट्रेशन हेड यशवंत कुमार ने विद्यार्थियों की कला की सराहना की। निर्णायक मंडल के रूप में एबीपीएस समेत रेणुकूट के अन्य विद्यालयों के विषय विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया तथा प्रत्येक प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में तीन निर्णायकों को शामिल किया गया जिससे निर्णय में पूर्ण पारदर्शिता का पालन हो सके। विद्यालय के छात्र परिषद के सदस्यों ने कार्यक्रम के समुचित संचालन के लिए अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित अन्य कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com