Tuesday , September 27 2022

नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नहीं, लेकिन पीएम बनने के सभी गुण मौजूद

जनता दल यूनाइटेड के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन सिंह’ ने कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नहीं हैं, लेकिन पीएम बनने के लायक जितने गुण हैं, वह सभी नीतीश में हैं । ललन सिंह ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा । हम लोगो का यह कहना है कि नीतीश कुमार सारी विपक्षी पार्टियों को परास्‍त करने के लिए एकजुट करेंगे और (केंद्र में सत्‍तारूढ़ दल) हार जाएंगे तो जिसको बनना है वह बन जाएगा प्रधानमंत्री ।

आरसीपी सिंह के बारे में पूछे जाने पर ललन सिंह ने कहा कि वे खादी का कुर्ता-पायजामा पहनना जानते थे क्या? राजनीतिक कार्यकर्ता तो संघर्ष से बनता है। उन्होंने कभी संघर्ष किया है क्या? पूरी तरह से हवा-हवाई हैं। वे तो रेल मंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के स्टाफ थे। जीवन की अंतिम अभिलाषा सांसद बनने की थी। मुख्यमंत्री से उन्होंने अपनी इच्छा प्रकट की। मुख्यमंत्री की उन्होंने इतने दिन सेवा की थी सो उन्होंने दया करके आरसीपी को सांसद बना दिया। इसके बाद उनकी अभिलाषा बढ़ने लगी। केंद्र में मंत्री बन गए। जब मंत्री बन ही गए तो अब जाइए न। कौन पूछेगा उनको बिहार में। हवा-हवाई बन जाइएगा।

भाजपा नेताओं द्वारा यह कहा जा रहा कि बिहार में जंगल राज है? इस सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि बिहार में कोई जंगल राज नहीं है। यहां मंगल राज है और रहेगा। जितना चिल्लाना है चिल्लाएं। उनके चिल्लाने से जंगलराज थोड़े हो जाएगा? नीतीश कुमार सुशासन के लिए जाना-पहचाना चेहरा हैं। भाजपा के आक्रामक होने से जनता उनकी बात थोड़े सुन रही है। कानून व्यवस्था की बात कर रहे हैं तो यूपी में जाकर देखें न? लखीमपुर खीरी में मंत्री के साथ क्या हु्आ? इसी तरह वहां के एक मंत्री सजा पा गए। क्यों नहीं हटा रहे?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com