Monday , September 26 2022

भ्रष्टाचार का आरोप लगा क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ खोला मोर्चा

शान्तनु कुमार/आनंद कुमार चौबे

कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर एसडीएम मुख्यालय को सौंपा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन 

● ब्लॉक प्रमुख पर लगाया करोड़ों रुपये का बंदरबांट करने का आरोप

बीडीसी सदस्यों का ब्लाक प्रमुख को अल्टीमेटम, सुधर जाएं नहीं तो दे देंगे सामूहिक इस्तीफा

सोनभद्र । प्रधानमंत्री ने लाल किले के प्राची से करोड़ों देश वासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार दीमक की तरह देश को खोखला कर रहा है और उन्हें इसके खिलाफ लड़ाई तेज करनी है और इसे निर्णायक मोड़ पर लेकर जाना है।

स्वतंत्रता दिवस के अगले ही दिन मंगलवार को राबर्ट्सगंज ब्लाक के बीडीसी सदस्यों ने प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया। बीडीसी सदस्यों ने जिस तरह से कलेक्ट्रेट पहुंचकर राबर्ट्सगंज के ब्लाक प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोला है, उससे यह तो साफ हो गया कि राबर्ट्सगंज ब्लाक में सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा। लेकिन उससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि बीडीसी जिस ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अपना मोर्चा खोला है वह बीजेपी से ताल्लुख रखते हैं और निर्विरोध जीत दर्ज कराई थी। हैरान करने वाली बात तो यह भी है कि प्रमुख का चुनाव हुए अभी एक साल ही हुआ है कि राबर्ट्सगंज ब्लाक में दो बीडीसी सदस्यों का इस्तीफा तक हो गया औऱ आज दर्जन भर बीडीसी सदस्यों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर ब्लाक प्रमुख के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

बीडीसी सदस्यों का कहना हैं कि ब्लाक प्रमुख द्वारा तानाशाह रवैया अपनाया जा रहा है। बीडीसी सदस्यों का कहना है कि प्रमुख द्वारा बिना प्रस्ताव कराए या जानकारी दिए मनमाने तरीके से कार्य कराया जा रहा है, कहीं-कहीं तो बिना काम किए 4.5 करोड़ से अधिक का फर्जी भुगतान निकाल लिया गया और पूछने पर बेज्जत कर भगा दिया जा रहा है। बीडीसी सदस्यों ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि समय पर सुधार नहीं हुआ तो सभी बीडीसी सदस्य सामुहिक रुप से इस्तीफा देंगे।

बहरहाल प्रमुख व सदस्यों का अनबन तो चलता रहेगा लेकिन यहां बड़ा सवाल तो यह हैं कि जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार को लेकर चिंतित हैं और इसके खिलाफ लड़ाई को तेज करने की बात कह रहे हैं वहीं बीजेपी के समर्थन से जीते राबर्ट्सगंज ब्लाक प्रमुख पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोप से न सिर्फ ब्लाक प्रमुख का बल्कि पार्टी की भी किरकिरी हो रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com