Monday , September 26 2022

जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में हादसा, आईटीबीपी जवानों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 7 जवानों की मौत, 32 घायल

जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ। आईटीबीपी जवानों को लेकर जा रही बस चंदनवाड़ी इलाके में खाई में गिर गई। हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई है, जिनमें आईटीबीपी के 6 और 1 पुलिसकर्मी शामिल है। जबकि 32 जवान घायल हैं जिनमें 8 की हालत गंभीर बनी हुई है। आईटीबीपी के जवानों को अमरनाथ यात्रा में तैनात किया गया था ।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है। दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ”39 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई । जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे । अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है ।घटनास्थल के लिए आईटीबीपी के कमांडोज को रवाना किया गया है, ताकि रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाई जा सके।

जम्मू और कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है । वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर घटना पर गहरा दुःख जताया है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com