Friday , September 30 2022

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगाँठ पर देशभक्ति में सराबोर हुआ ओपीपी पैरामेडिकल एंड साइंसेज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

स्वतंत्रता दिवस पर जमकर झूमे ओपीपी पैरामेडिकल एंड साइंसेज के छात्र एवं छात्राएँ

सोनभद्र । जहाँ आज आजादी की 75वीं वर्षगाँठ पूरा देश अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है वहीं रॉबर्ट्सगंज स्थित ओम प्रकाश पांडेय पैरामेडिकल एंड साइंसेज के छात्र-छात्राओं ने बड़े ही अनोखे अंदाज में मनाया। कॉलेज के शिक्षकों समेत सभी छात्र-छात्राओं ने जहाँ हाँथों में तिरंगा लिए पूरे कॉलेज परिसर को ही तिरंगामय कर दिया वहीं अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों में देशभक्ति का संचार कर दिया।

इससे पूर्व आज सुबह मुख्य अतिथि डॉ0 जे0एस0 गुप्ता, प्रभव हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉ0 आर0डी0 चतुर्वेदी व अनस पैथोलॉजी के प्रबंधक सुमित पाण्डेय ने ध्वजारोहण कर तिरंगे झंडे को सलामी दी और आजादी के अमर शहीदों को नमन किया। इससे पूर्व कॉलेज के डायरेक्ट ओम प्रकाश पाण्डेय ने अतिथियों को बैच लगाकर तथा अंगवस्त्र देकर स्वागत किया तथा उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

मुख्य अतिथि डॉ0 जे0एस0 गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि “आज आजादी के 75 वर्ष पूर्ण हो गए हैं, इसी उपलक्ष्य में पूरा देश अमृत महोत्सव मना रहा है लेकिन जब हम अपने अंदर से जातिवाद, धर्मवाद, अहंकार, भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगाएगें तब तक सही मायने में आजादी नहीं मानी जायेगी। उन्होंने कहा कि देश के मेडिकल साइंस ने भी बीते 75 वर्षों में बहुत तरक्की कर ली है जिसका सारा श्रेय मेडिकल के फील्ड से जुड़े लोगों को जाता है। उन्होंने मेडिकल छात्रों को बताते हुए कहा कि सभी मेडिकल छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ साथ-साथ प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर भी विशेष ध्यान दें व समग्र विकास कि दिशा मे आगे बढ़ें।”

प्रिंसिपल आर0के द्विवेदी ने मंच पर देश कि बेटियों के लिए उनके स्वावलम्बी बनने के लिए एक अविस्मरणीय कविता पढ़ी “बताव विधिना कहे गढ़े हमके नारी”।

मंच का संचालन रूचि पाण्डेय व सरफ़राज ने किया। इस मौके पर अश्वनी, सिद्धार्थ, पंकज,अन्नू, संगीता, स्मृति, नेहा विशाल व समस्त छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com