Friday , September 30 2022

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा- सरकार हमारे स्‍वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्‍छ करने पर तुली है

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने स्‍वतंत्रता दिवस पर सरकार पर हमला बोला है । उन्‍होंने अपने संदेश में कहा कि हमने बीते 75 सालों में अनेक उपलब्धियां हासिल की, लेकिन आज की आत्‍ममुग्‍ध सरकार हमारे स्‍वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्‍छ करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्‍वीकार नहीं किया जा सकता है । उन्होंने कहा, राजनैतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलतबयानी तथा गांधी-नेहरू-पटेल-आजाद जी जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी।

सोनिया गांधी ने कहा, भारत ने अपने दूरदर्शी नेताओं के नेतृत्व में एक ओर जहां स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव व्यवस्था स्थापित की, वहीं प्रजातंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत बनाया। इसके साथ ही साथ भारत ने भाषा-धर्म-संप्रदाय की कसौटी पर सदैव खरा उतरने वाले अग्रणी देश के रूप में गौरवपूर्ण पहचान बनाई है।

दरअसल पीएम मोदी ने कहा है कि ‘हम बापू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबासाहेब अंबेडकर, वीर सावरकर के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com