Monday , September 26 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से नौवीं बार राष्ट्र को किया संबोधित, अगले 25 वर्षों के लिए कई लक्ष्य निर्धारित किए

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से नौवीं बार राष्ट्र को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं।पीएम ने आजादी के 75 साल के जश्न पर अगले 25 वर्षों के लिए कई लक्ष्य निर्धारित किए । उन्होंने कहा कि भारत को स्वतंत्रता की शताब्दी मनाने से पहले एक विकसित राष्ट्र का तमगा हासिल करना चाहिए ।

पीएम मोदी ने कहा, ‘हम बापू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबासाहेब अंबेडकर, वीर सावरकर के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी।।

अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने लोगों से 2047 तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने के लिए पांच प्रतिज्ञाओं के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया ।

पीएम मोदी की साल 2047 के लिए पांच प्रतिज्ञाएं हैं – विकसित भारत, गुलामी को दूर करना, विरासत में गर्व, एकता, नागरिकों का कर्तव्य ।

पीएम मोदी ने कहा, “आजादी के बाद चुनौतियों का सामना करने के बावजूद भारतीय नागरिकों के उत्साह में कुछ भी बाधा नहीं डाल सकता है। इस मिट्टी में शक्ति है; कई चुनौतियों के बावजूद, भारत नहीं रुका, नहीं झुके और आगे बढ़ते रहे। हमारे देश ने साबित कर दिया है कि हमारी विविधता से आने वाली ताकत हमारे पास है, देशभक्ति का सामान्य धागा भारत को अडिग बनाता है। मैंने कतार में अंतिम व्यक्ति को सशक्त बनाने के महात्मा गांधी के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है।”

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com