Monday , September 26 2022

छात्राओं द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा को एसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारत वर्ष की स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर शासन की मंशा के अनुरुप चलाये जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में आज पुलिस अधीक्षक डॉ0 यशवीर सिंह ने रॉबर्ट्सगंज स्थित संत कीनाराम महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय से तिरंगा यात्रा का शुभारम्भ किया। इस दौरान एसपी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं कॉलेज के डॉयरेक्टर के साथ रैली को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। इससे पूर्व कॉलेज के निदेशक डॉ0 गोपाल सिंह ने पुलिस अधीक्षक डॉ0 यशवीर सिंह को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

यह तिरंगा यात्रा सन्त कीनाराम महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय से शुरु होकर बैंक ऑफ बड़ौदा से शीतला माता चौक होते हुए महिला थाना तिराहा से होकर वापस कॉलेज पहुँची। इस दौरान उपस्थित पुलिस बल एवं कॉलेज की छात्राओं द्वारा तिरंगा झण्डा लेकर आमजन से हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की तथा लोगों को अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाने हेतु प्रोत्साहित किया।

इस दौरान एसपी डॉ0 यशवीर सिंह ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव की ही एक कड़ी है । इस अभियान के माध्यम से आमजन के दिलों में देशभक्ति की भावना को और प्रबल करना व देश के लिए प्रेम जागरूक करने के साथ ही राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को और बढ़ाना है जिससे देश का हर देशवासी अपने देश की रक्षा के लिए हमेशा आगे खड़ा रहकर प्रतिभाग कर सके।

तिरंगा रैली के मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक आर0पी0 सिंह, प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज दिनेश प्रकाश पाण्डेय, चौकी प्रभारी कस्बा रॉबर्ट्सगंज उ0नि0 संजय सिंह, कॉलेज के डॉयरेक्टर डॉ0 गोपाल सिंह सहित कॉलेज के छात्राएं, अध्यापक तथा आमजनमानस मौजूद रहा ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com