Saturday , October 1 2022

सरहद पर तैनात फौजी भाइयों को बंधेगी ‘स्नेह की डोर’, छात्राओं ने भेजी राखियाँ

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । रक्षाबंधन में बहनें अपने भाई को राखी बांधती हैं। यह त्योहार भाई और बहन के प्रेम का प्रतीक है। इसके साथ ही भाई, बहनों को उनकी रक्षा का वचन देते हैं। इस दौरान बहनें भाई के मस्तक पर रोली-कुमकुम से तिलक करती हैं, हल्दी और अक्षत लगाती हैं। इस बार रक्षा बंधन का त्यौहार अलग-अलग समय 11 अगस्त और 12 अगस्त को मनाया जा रहा है। इसी बीच देश की रक्षा के तैनात जवानों के लिए अलग अलग राज्यों से राखी भेजी जा रही है।

इसी क्रम में नवोदय क्रांति परिवार के जिला मोटिवेटर कमलेश गुप्ता के आह्वाहन पर परिषदीय विद्यालय की छात्राओं ने अपने शिक्षकों व शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में अपने हाँथों से सैकड़ों राखियाँ बनाकर देश के वीर सपूतों को भेजी है।

छात्राओं ने कहा कि “देश की सेवा में हमेशा तत्पर रहने वाले हमारे सैनिक भाइयों की कलाई सूनी नहीं रहनी चाहिए।”

कमलेश गुप्ता ने बताया कि “विद्यालय गौरवांवित है कि सरहज पर सीमा की सुरक्षा के लिए तैनात सैनिक अपनी कलाई में परिषदीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा बनाए गए रक्षासूत्र को अपने हाथों पर बांधेंगे। खंड शिक्षा क्षेत्र घोरावल के प्रा0वि0 दुरावल खुर्द से सैनिकों को प्र0अ0 राजकुमार सिंह व सीमा के मार्गदर्शन में दर्जनों राखियाँ भेजी गई। इसी क्रम में प्रा0वि0 कोन, कंपोजिट विद्यालय पल्हरी से भी छात्राओं ने भी देश के वीर सपूतों के लिए राखियाँ भेजी गयी हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com