Monday , September 26 2022

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 11 अगस्त से स्वतंत्रता सप्ताह का होगा आयोजन 

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह की अध्यक्षता में केलेक्ट्रेट सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता सप्ताह एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाठ के अवसर पर पूरे वर्ष भर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम पूरे देश में गरिमामयी ठंग से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह एवं 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम का उदेश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करना तथा स्वतत्रता के प्रतिकों के प्रति सम्मान का भाव जगाना है।

आजदी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान सरकारी कार्यालय भवनों, स्वतत्रता संग्राम से जुड़े स्थलों पर तिरंगा लाईटिंग की व्यवस्था करायी जाये इस दौरान विद्यालयों से प्रभात फेरिया भी निकाली जाये। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अधिकाधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए संस्थाओं समूहो तथा व्यक्तियों को प्रोत्साहित किया जाये।

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने कहा कि “हर घर तिरंगा कार्यक्रम का उदेश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करना तथा स्वतत्रता के प्रतिकों के प्रति सम्मान का भाव जगाना है। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के दौरान लोग अपने-अपने घरों पर फहराये गये तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया एंव संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश शासन के सेल्फी पोर्टल की वेब साइट पर अपलोड कर सकते है।”

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, प्रभारीगीय वानकिय अधिकारी संजीव सिंह, अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र, उपजिलाधिकारी सदर रमेश कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चैहान, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, जिला पूर्ति अधिकार गौरीशंकर शुक्ल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com