Tuesday , September 27 2022

आजादी के बाद भी मुख्य सम्पर्क मार्ग से अछूता है राजस्व गांव अवई

अरविंद चौबे (संवाददाता)

  • तमाम योजनाओं का आज तक नहीं दिखा असर, जनप्रतिनिधि भी हुए बेखबर

मारकुंडी । राबर्ट्सगंज विकास खण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत मारकुंडी ग्राम सभा स्थित अवई राजस्व गांव आजादी के बाद से भी मुख्य सम्पर्क मार्ग से अछूता है। पूर्वजों के जमाने के समय के साथ आज भी इस गांव के मरीज बीमारी हालत में खाट पर लाद कर मुख्य राज मार्ग तक ले जाने के लिए विवश हैं।
आज भी सम्पर्क मार्ग के अभाव में वर्षात के दिनों में गांव के बुजुर्ग, स्कूली बच्चे सभी लोग रेलवे लाइन के सहारे चलने के लिए विवश हो गये है। जब कि राजस्व गांव के एक किमी दूर पर मुख्य सोनपम्प नहर का सम्पर्क मार्ग है दूसरी तरफ भी इतनी दूरी पर वाराणसी शक्तिनगर मुख्य राज मार्ग भी है इसके बावजूद भी आजादी के बाद से भी मुख्य सम्पर्क मार्ग से राजस्व गांव अवई अछूता है। उक्त सम्बन्ध में जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित है।
उक्त सम्बन्ध में नवनिर्मित प्रधान उधम सिंह यादव से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि राजस्व गांव अवई सम्पर्क मार्ग हेतु हमने अपने कार्ययोजना में डाल रखा है। लेकिन जिन किसानों की भूमि पड़ रही है, किसान अपनी जमीन नहीं दे रहे हैं, जिसके कारण सम्पर्क मार्ग नहीं बन पा रहा। बहुत प्रयास के बावजूद भी आज तक कोई पहल नहीं हो सकी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com