Tuesday , October 4 2022

बंगाल में झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद

झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। ये सभी विधायक एक गाड़ी पर सवार थे और पूर्व मिदनापुर की ओर जा रहे थे । शनिवार की देर शाम को इनकी गाड़ी को पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया और उसकी तलाशी की गयी । तलाशी के दौरान गाड़ी में भारी मात्रा में कैश रखा हुआ था ।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं । उन्हो‍ंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था । इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक कार को रोका गया । कार के अंदर जामताड़ा के तीन कांग्रेसी विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी थे । गाड़ी के अंदर बेहिसाब नकदी मिली है। पुलिस के मुताबिक विधायकों के पास मिली रकम इतनी ज्यादा है कि बिना मशीन के इसकी गिनती नहीं हो सकती। पुलिस ने बताया कि वह बरामद पैसे की गिनती के लिए काउंटिंग मशीन का इंतजार कर रही है।
उन्हो‍ंने कहा कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है । गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ था । मामले की जांच जारी है ।

वहीं इतनी भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी के बाद राजनीतिक आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो चुका है। झारखंड भाजपा के महासचिव ने कहा कि जब से कांग्रेस झारखंड में सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी झारखंड में अफसरों के घरों से कैश बरामद हुआ था। साहू ने कहा कि यह लोग जनता की मेहनत की कमाई का गलत उपयोग करते हैं।

वहीं झारखंड के कांग्रेस विधायकों के कैश के साथ पकड़े जाने के बाद टीएमसी ने ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा है कि यह बेहद चौंकाने वाला है। झारखंड के कांग्रेस विधायकों की कार से हावड़ा में भारी मात्रा में कैश बरामद। क्या ईडी कुछ गिने-चुने लोगों के खिलाफ ही सक्रिय है? गौरतलब है कि इन दिनों बंगाल भारी मात्रा में नकदी बरामदगी को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी ने करीब 50 करोड़ कैश बरामद किया है। यह बरामदगी शिक्षक भर्ती घोटाले में हुई है।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com