Tuesday , October 4 2022

कावड़ यात्रा व मोहर्रम पर्व के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक संपन्न

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

पीस कमेटी की बैठक करते सीडीओ सौरभ गंगवार

सोनभद्र । मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में काॅवड़ यात्रा व मोहर्रम पर्व के दृष्टिगत धर्मगुरूओं व पीस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि काॅवड़ यात्रा में जलाभिषेक व मोहर्रम पर्व शान्ति और सौहार्द के साथ सम्पन्न कराया जाना है। मोहर्रम पर्व के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि जो भी ताजिया निकाले जाते हैं, वह निर्धारित साइज में ही बनाये जाये, जिससे कि उनको ले जाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

पीस कमेटी की बैठक में शामिल धर्मगुरु

इस दौरान उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि जो मार्गों पर पड़ने वाले विद्युत तार व केबिल ढीली हो, उनका कसाव करवा दिया जाये और पर्व के दौरान जलापूर्ति, विद्युत व्यवस्था बेहतर ढंग से सुनिश्चित की जाये, इस दौरान उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देशित किया कि इस बात का विशेष ध्यान दिया जाये कि काॅवड़ यात्रा वाले मार्ग व मोहर्रम के जुलूस के दौरान रास्तों में साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर रहें किसी प्रकार की असुविधा न होने पायें।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर सभी प्रकार के व्यवस्थाओं का जायजा ले लें और धर्मगुरूओं व पीस कमेटी के सदस्यों से संवाद भी बनाये रखें। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया या अन्य प्लेटफार्म पर किसी प्रकार की अफवाह की सूचना मिले तो, उस पर विश्वास न करें और उसके सम्बन्ध में तत्काल जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को अवगत करायें, जिससे कि समय रहते उसका तत्काल निराकरण किया जा सके।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सहदेव कुमार मिश्र ने कहा कि ऐसे धार्मिक अवसरों पर यदा-कदा अराजक तत्व किसी भी छोटी-बड़ी घटनाओं को तूल देकर तनाव और टकराव की विषम स्थिति को उत्पन्न करना चाहते हैं, ऐसे व्यक्तियों पर दोनों समुदाय के लोग विशेष नजर रखें, यदि इस तरह का कोई व्यक्ति जानकारी में आता है, तो उसके सम्बन्ध में प्रशासन को तत्काल अवगत करायें। प्रिन्टिंग प्रेस संचालकों की बैठक कर उन्हें सख्त हिदायत दी जाये कि भड़काऊ तथ्य वाले पोस्टर व बैलेट न छापे, इस तरह का कोई पम्पलेट छपवाने आता है, तो उसके सम्बन्ध में प्रशासन को सूचित करें।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारीगण व सम्बन्धित अधिकारीगण, धर्मगुरूगण, पीस कमेटी के सदस्यगण व व्यापारी बन्धुओं के पदाधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com