Friday , September 23 2022

पीएमओ तक को पता है कोयले का खेल, सांसद ने साल भर पहले प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र

शान्तनु कुमार

– बासी प्रधान ने एनसीएल सहित स्थानीय पुलिस को पत्र लिखकर दी थी जानकारी

– मगर मामला खुलते ही सभी अधिकारी झाड़ने लगे पल्ला

– आखिर प्रधान के पत्र को कैसे झुठला सकेंगे अधिकारी

– कोयले घोटाले को लेकर क्षेत्र में हो चुकी है सीबीआई जांच

– अनपरा से लेकर शक्तिनगर तक थाने चौकियों पर तैनाती को लेकर लगती है सिफारिशें

– हर इंस्पेक्टर की इच्छा होती है उर्जान्चल में तैनाती की

ब्लैक डायमंड के खेल ने न सिर्फ प्रशासनिक अमले में बल्कि शासन स्तर पर हड़कम्प मचा दिया है । एक ऐसा खेल जिसमें जमीन भी सरकारी औऱ ट्रेन भी सरकारी मगर माल बेनामी….
जिस तरह से शक्तिनगर क्षेत्र में एनसीएल की जमीन पर लगभग 10 मिलियन टन कोयले का अवैध भंडारण मिला है और एनसीएल से लेकर पुलिस व स्थानीय प्रशासन इस मामले से अनजान बनी हुई है यह कोई नई बात नहीं है । ब्लैक डायमंड यानी कोयले के अवैध खेल को लेकर सांसद पकौड़ी लाल कोल ने पहले ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अवगत करा चुके हैं । इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने पत्र के माध्यम से सांसद को अवगत कराया था कि इसकी जांच कराई जाएगी । लेकिन कोयला माफियाओं के हाथ कितने लंबे हैं,यह इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री की जांच कहाँ तक पहुंची सांसद तक को नहीं पता ।

लगभग 6 हजार करोड़ रुपये के कोयला भंडारण को लेकर भले ही प्रशासन हाथ खड़े कर दे लेकिन बढ़ते प्रदूषण को लेकर बासी गांव की महिला प्रधान ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को पहले ही दे रखी थी । प्रधान ने तो बाकायदा कुछ लोगों के नाम भी बताए थे लेकिन करोड़ों के इस खेल में शामिल प्रशासन का हर सख्स अनदेखी करता रहा । अब जब मीडिया ने इस मामले को उठाया तो प्रशासनिक अमले में भूचाल से आ गया ।खतौनी में दर्ज होने के वावजूद एनसीएल अधिकारी अपनी करोड़ों की जमीन को खुद की मानने से इनकार कर रहा । वहीं रेलवे के अधिकारी भी यह बता पाने में अक्षम दिखे कि आखिर यह माल ट्रेन द्वारा कहाँ से आ रहा और कौन मंगा रहा ।बाइट – (एडीएम)अभी यह मामला चल ही रहा है कि उसी स्थान पर चारकोल लदी ट्रेन आ कर खड़ी हो गयी ।यानी यदि आप इस पूरे प्रकरण को बारीक से समझने की कोशिश करेंगे तो एक बात तो निकलकर सामने आता है कि इस खेल का मास्टरमाइंड कोई एक नहीं बल्कि कई हैं । यदि इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए तो कई बड़े चेहरे बेनकाब हो सकते हैं जो सफेदपोश पहनकर करोड़ों कमा रहे हैं लेकिन अब तक इसकी कालिख से बचे हुए हैं ।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com