Wednesday , October 5 2022

महिला थानाध्यक्ष के प्रयास से आपसी मनमुटाव भूल एक हुए चार दम्पति

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । छोटे-मोटे मनमुटाव के कारण पिछले कई वर्षों से अलग रह रहे चार दंपतियों के बीच आज सुलह कराई गई। पुलिस की वजह से चारों दंपति एक साथ रहने को फिर से राजी हो गए। आज महिला थाना स्थित परामर्श केंद्र में पति-पत्नी के बीच के विवादों का निस्तारण कराया गया।

बता दें कि आजकल दंपतियों के बीच छोटे मोटे विवाद के कारण कई परिवार टूट जाते हैं। ऐसे परिवारों को बिखरने से बचाने के लिए सोनभद्र पुलिस द्वारा अनोखी पहल की जा रही है, जिसमें महिला थाने में प्रत्येक रविवार परिवार परामर्श का आयोजन किया जाता है।

महिला थाना प्रभारी उ0नि0 संतु सरोज के नेतृत्व ने आज 4 दंपतियों के बीच समझौता कराया। यह दंपति आपसी मनमुटाव खत्म करने के बाद एक साथ रहने को राजी हो गए।

इसके अतिरिक्त एक अन्य प्रकरण में पति-पत्नी को निश्चित तिथि देते हुए उन्हें काउंसलिंग के लिए बुलाया गया। काउंसलिंग में महिला थानाध्यक्ष द्वारा परामर्श केंद्र में आए दंपतियों की पारिवारिक संबंधी प्रकरणों में उनकी काउंसलिंग की गई। पति-पत्नी को आपस में विवाद को खत्म कर सुलह-समझौता कराते हुए साथ में रहने के लिए प्रेरित किया गया। इसमें दोनों जोड़े हंसी-खुशी साथ में रहने के लिए तैयार हो गए।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com