Monday , September 26 2022

आकाशीय बिजली गिरने से रसोइया समेत दो की मौत

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल। घोरावल क्षेत्र में रविवार की शाम आकाशीय बिजली ने दो लोगों की जान ले ली। जिसमें एक गृहणी तथा दूसरी रसोईया थी। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग दो ग्रामों में रविवार की शाम साढ़े छह बजे के लगभग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई।

बताया जाता है कि कोतवाली क्षेत्र के देवरीखुर्द ग्राम निवासी (60वर्ष) वर्षीय विधवा प्रभु देवी उर्फ कलुई पत्नी भगावन खेत के पास काम कर रही थी वह गोबर फेंक रही थी। उसी दौरान मौसम बिगड़ा। बताया गया कि उसके पास मोबाइल भी था। अचानक तेज कड़क के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी संजीव कटियार तथा कोतवाली निरीक्षक गोपाल जी मौके पर पहुंचे। मामले की सूचना उसके स्वजनों को दे दी गई और पुलिस विधिक कार्यवाही में जुट गई। वह देवरीखुर्द गांव में प्राथमिक विद्यालय की रसोईयां भी थी।

दूसरी घटना में घोरावल कोतवाली क्षेत्र के अहरौरा ग्राम निवासी 25 वर्षीय ललिता पत्नी अनिल शर्मा की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। वह घर के बरामदे में बैठी हुई थी कि तेज कड़क के साथ बिजली गिरने से गंभीर रूप से झुलस गई। उसके कपड़े तक जल गए।घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसके स्वजनों द्वारा उपचार के लिए लाया गया जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दुखद घटना से अनिल शर्मा के घर वालों में कोहराम मच गया। मृतका आठ माह की एक लड़की की मां थी। उसकी शादी तीन वर्ष पहले हुई थी। कोतवाली पुलिस शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजने की कार्रवाई में लग गई।

इस संबंध में घोरावल कोतवाली निरीक्षक गोपाल जी ने बताया कि क्षेत्र में दो महिलाओं की मौत हो गई जो एक दुखद घटना है। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com