Tuesday , October 4 2022

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव : 34 ग्रापं व 5 क्षेपं सदस्य पदों पर नामांकन दाखिल

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । पंचायतों में रिक्त पदों के लिए उपचुनाव में नामांकन की प्रक्रिया आज सम्पन्न हो गयी। जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्य के पांच और ग्राम पंचायत सदस्य के 39 रिक्त पदों पर चुनाव होने हैं। नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात ग्राम पंचायत सदस्य के 33 तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य के एक पद पर एक-एक प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया ही जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के पाँच पदों के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य के एक पद पर दो तथा तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य के चार पदों पर कुल 15 प्रत्याशी 4 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए सदर ब्लाक के वार्ड नंबर 79 तियरा नायक, करमा ब्लाक में वार्ड संख्या 31 पुरखास, म्योरपुर ब्लाक में वार्ड संख्या 90 आरंगपानी प्रथम के लिए तीन-तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है जबकि दुद्धी ब्लाक में वार्ड संख्या 29 हथवानी के लिए 6 दावेदार मैदान में होंगे वहीं वार्ड संख्या 92 आरंगपानी तृतीय के लिए मात्र एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं दुद्धी के मेदनीखांड के वार्ड नं0 2 के लिए दो प्रत्याशी मैदान में होंगे जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के 33 पदों के लिए एक-एक नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं पांच अन्य पदों के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है।

बताते चलें कि आरंगपानी प्रथम वार्ड के सदस्य रहे रामदुलार सिंह गोंड के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जाने के कारण यह पद रिक्त हुआ है। अन्य पदों पर सदस्यों के इस्तीफे या निधन से खाली हुए हैं। इसके अलावा विभिन्न ब्लाकों में ग्राम पंचायत सदस्य के 39 रिक्त पदों पर भी आज नामांकन सम्पन्न हुआ। जिसमें 33 पदों पर एक-एक प्रत्याशियों तथा एक पद पर दो प्रयाशियों ने नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न उपचुनाव होगा। इसके लिए

फ़ाइल फोटो

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल ने बताया कि “पंचायतों में रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए आज नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न हो गयी। 21 को जांच, 22 को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। चार अगस्त को मतदान और अगले दिन वोटों की गिनती कराई जाएगी।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com