Friday , September 30 2022

यूपी में ट्रांसफर पॉलिसी पर सियासत तेज, योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने अपने पद से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश सरकार में इन दिनों कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा । उत्तर प्रदेश में हुए ट्रांसफर के ‘खेल’ से सियासी बवाल मच गया है । ट्रांसफर नीति में मानकों की अनदेखी और अधिकारियों की मनमानी के चलते सबसे पहले डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की थी और अब योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । जल संसाधन राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह को अपना इस्तीफा भेजा है । इस इस्तीफे में दिनेश खटीक ने अधिकारियों पर तवज्जो न देने और दलितों को उचित मान-सम्मान न मिलने का आरोप लगाया है । दिनेश खटीक ने ट्रांसफर के मामलों में बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं । तबादले में गड़बड़ी को लेकर जब दिनेश खटीक ने अधिकारियों से जानकारी मांगी तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई ।

उधर सीएम योगी ने सूबे में ट्रांसफर नीति का पालन न करने के चलते जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय को मूल विभाग भेज दिया है तो चीफ इंजीनियर समेत पांच अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया है ।

मामला सार्वजनिक हुआ तो सपा प्रमुख व पुर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा है । अखिलेश यादव ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और कुशासन की क्रॉनालॉजी समझिए

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com