Friday , September 30 2022

कोटेदार चयन को लेकर दो पक्ष हुए आमने-सामने, नहीं हो सका चयन

अंशु खत्री/ दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

चुर्क । रॉबर्ट्सगंज विकास खण्ड अंतर्गत सिलथरी गाँव में में कोटेदार के चयन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। हंगामा के कारण राशन डीलर का चयन नहीं हो सका आपको बता दें कि महीनों से सिलथरी ग्राम पंचायत में राशन की दुकान ना होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लोगों को लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत वार राशन लेने जाना पड़ता था जिसको लेकर ग्राम पंचायत सिलथरी मे कोटेदार के लिए चयन को लेकर पहले गांव में मुनादी कराई गई थी तथा कोटेदार चयन प्रक्रिया को लेकर आज सोमवार को गांव के पंचायत भवन में कोटेदार का चयन की कार्यवाही शुरू की गई। गांव के दो पक्षों ने दावेदारी की। जिसमें एक पक्ष संजय मौर्या व दुसरे पक्ष महेन्दर यादव की तरफ से दावेदारी पेश की गई जिसमें पहले पक्ष संजय मौर्या की तरफ उपस्थित जनसमूह का झुकाव ज्यादा था।

इसी बीच दुसरे पक्ष महेन्दर यादव की तरफ से आए जनसमूह पर संजय मौर्या की तरफ से आए जनसमूह द्वारा महेन्दर यादव के ऊपर आरोप लगाया गया की बाहरी व्यक्तियों को बुलाया गया है जनसमूह में उपस्थित जनसमूह का आधार कार्ड लेकर आने को लेकर हंगामा शुरू होने लगा । भारी हंगामा होने के कारण उपस्थित जनसमूह को कोटेदार के चयन के लिए आगे की तारीख देकर आज होने वाली कार्रवाई स्थगित कर दी गई। वही ग्राम प्रधान अरविन्द सिंह के कहने के अनुसार आज प्रथम पक्ष संजय मौर्या की तरफ से उपस्थित जनसमूह द्वारा अधिक लोगों द्वारा आधार कार्ड लेकर आने एवं दुसरे पक्ष महेन्दर यादव की तरफ से उपस्थित जनसमूह द्वारा कम लोगों द्वारा आधार कार्ड लेकर आने के कारण दुसरे पक्ष द्वारा समय मांगा गया इसी बीच दुसरे पक्ष द्वारा हंगामा करने के चलते कोटेदार चयन की कार्रवाई प्रेक्षक के आदेशानुसार रोक दिया गया।

ग्राम पंचायत अधिकारी मनोज दुबे के अनुसार आज सिलथरी में कोटेदार चयन को लेकर बैठक आयोजित हुई थी जिसमें दो पक्षों द्वारा दावेदारी पेश की गई जिसमें एक पक्ष संजय मौर्या एवं दुसरे पक्ष महेन्दर यादव की तरफ से दावेदारी की गई थी जिसमें प्रथम पक्ष के लोग आधार कार्ड लेकर आये थे तथा दूसरे पक्ष के कम लोग आधार कार्ड लेकर आये दुसरे पक्ष द्वारा समय की मांग की गई उपस्थित अधिकारियों ने इसके लिए समय भी दिया परन्तु इसी बीच दुसरे पक्ष द्वारा हंगामा शुरू कर दिया गया हंगामा को देखते हुए आए हुए परवेक्षक के आदेशानुसार कोटेदार चयन की कार्रवाई अगले समय तक स्थगित कर दिया गया।

संजय मौर्या का आरोप है कि कुछ दबंग व्यक्तियों द्वारा जबरदस्ती कोटा अपने पक्ष में करवाया जा रहा था जबकि कोटेदार चयन का चुनाव हम पूरी तरह जीत गए थे लेकिन दबंग व्यक्तियों द्वारा हमें चुनाव हराने की कोशिश की गई तथा दूसरे पक्ष महेन्दर यादव के द्वारा हंगामा कर कोटेदार चयन की कार्रवाई को बढ़वाया गया जिसको लेकर भरगावा पुलिया पर हमारे तरफ के लोगों द्वारा प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान परशुराम, शांति देवी, चंदन, लक्ष्मी नारायण, दिनेश मौर्या, शिव प्रसाद, जितेंद्र मोर्य, काशीनाथ, पार्वती देवी, कलावती देवी, शकुंन्तला, इत्यादि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com