Friday , September 30 2022

डॉ0 अरुण चौबे अध्यक्ष, डॉ0 अंजनी द्विवेदी महामंत्री निर्वाचित

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ का द्विवार्षिक जिला इकाई का चुनाव रविवार को भारी गहमागहमी के बीच मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में संपन्न हुआ। चुनाव के दौरान गहमागहमी देख स्थानीय पुलिस बल के साथ पीएसी भी बुलानी पड़ी। हालांकि इसके बाद चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया।

बताते चलें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ का यह द्विवार्षिक चुनाव 12 वषों के लंबे अंतराल के बाद कराया गया है। जिसको लेकर

मुख्य चिकित्साधिकारी ने चुनाव को संपन्न कराने के लिए डॉ0 कीर्ति आजाद बिंद को नोडल अधिकारी नियुक्त किया था वहीं चुनाव अधिकारियों डॉ0 संजय कुमार सिंह, विमल सिंह और शैलेंद्र सिंह ने चुनाव को संपन्न कराया। जबकि केंद्रीय कार्यकारिणी की तरफ से राम प्रताप सिंह पर्यवेक्षक नियुक्त किये गए थे।

चुनाव अधिकारी डॉ0 संजय सिंह ने बताया कि “कुल 552 मतदाताओं के सापेक्ष 430 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 40 मत अवैध घोषित हो गए। अध्यक्ष पद के लिए डॉ0 अरुण कुमार चौबे (226 मत) ने अपने प्रतिद्वंदियों पुष्पेंद्र शुक्ला को (92 मत) और डॉ0 हेमलता (79 मत) को हराया। वहीं डॉ0 अंजनी द्विवेदी (235 मत) ने अपने प्रतिद्वंदियों सुषमा सिंह (62 मत) और विपिन कठेरिया (65 मत) को भारी अंतर से हराकर महामंत्री निर्वाचित हुए। युगवीर सिंह (246 मत) ने अपने सतीश सोनकर (127 मत) को हराकर उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। इसी प्रकार से महिला उपाध्यक्ष कंचन देवी (198 मत), वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश कुमार (198 मत) और कोषाध्यक्ष अवनीश सिंह (226 मत) ने भी अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को पटखनी देकर चुनाव में विजय हासिल किया। वहीं संगठन मंत्री और मीडिया प्रभारी के पद पर क्रमशः ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी और अवनीश मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित हुए।”

वहीं चुनाव के नोडल अधिकारी डॉ0 कीर्ति आजाद बिंद ने चुनाव सम्पन्न होने के बाद सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी और चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद सुरक्षा कर्मियों को धन्यवाद दिया।

वहीं नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि संगठन को मजबूती देना ही उनकी प्राथमिकता होगी। वह संविदा कर्मचारियों के के हितों की रक्षा के लिए आप दृढ़ संकल्पित होंगे।

इस दौरान मातृ शिशु कल्याण समिति की जिलाध्यक्ष प्रेमशीला, लैब टेक्निकल संघ के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, शुभम सिंह, शिखा श्रीवास्तव, मनोज मौर्या, सुरक्षा व्यवस्था में रॉबर्ट्सगंज कस्बा चौकी प्रभारी संजय सिंह, का0 विश्वराजन चौबे, का0 अजीत यादव, का0 छेदी सिंह समेत पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com