Wednesday , September 28 2022

कनहर निर्माण कम्पनी में कार्यरत ड्राइवर एवं ऑपरेटर स्ट्राइक पर, 4 महीने से नहीं मिला वेतन किया प्रदर्शन

रमेश यादव (संवाददाता)

– वेतन नहीं देने तथा रिजाइन की धमकी देने का ड्राइवरों तथा ऑपरेटरों ने लगाया आरोप

दुद्धी । बहुप्रतीक्षित कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण कम्पनी के रवैये से क्षुब्ध ड्राइवरों एवं ऑपरेटरों ने स्ट्राइक कर 4 महीने की बकाए वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।कम्पनी में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि हमलोगों को विगत 4 माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है जिससे हमारे परिवार भुखमरी के कगार पर आ गए हैं तो वही खेती किसानी के लिए खाद बीज खरीदना भी काफी मुश्किल हो रहा है।सबसे बड़ी परेशानी बच्चों को एडमिशन एवं पढ़ाई लिखाई को लेकर हो रही है, जुलाई को महीने में बच्चों को नामांकन कराना तथा कॉपी किताब खरीदने के लिए हमलोगों को दर दर भटकना पड़ रहा है जबकि कार्य किए हुए वेतन की मांग करने पर आज कल कर टाल मटोल किया जा रहा है।इसके अलावा कम्पनी के जिम्मेदार हमलोगों को कार्य छोड़कर जाने के लिए दबाव बना रहे हैं। 4 माह से वेतन नही दिए जाने तथा निकाले जाने की धमकी दिए जाने से आक्रोशित ड्राइवर एवं आपरेट हड़ताल पर चले गए हैं।
रविवार को कार्य बहिष्कार करने वालों में राजेश,सुरेश,सोनू,कृष्ण कुमार, डी एन सिंह,मनोज, मकबूल सहित पचासों की संख्या में ड्राइवर एवं ऑपरेटर शामिल रहे।

रविवार को भी कराते है काम लेकिन नही लगती अटेंडेंस

रविवार को 4 माह से वेतन नही मिलने के कारण हड़ताल एवं प्रदर्शन करने वाले ड्राइवरों तथा ऑपरेटरों ने कम्पनी के कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि हमलोगों से रविवार के दिन भी काम कराया जाता है जबकि ड्यूटी रजिस्टर पर हाजिरी नही लगाई जाती है और न ही कार्ड दी जाती हैं।इसके अलावा 12 – 12 घण्टे तक काम करवाया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com