Monday , September 26 2022

खण्ड शिक्षाधिकारी ने जांच के दौरान बिना मान्यता प्राप्त तीन विद्यालयों को किया बंद, हड़कंप

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला । विकास खण्ड चोपन के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोटा के क्षेत्र में संचालित नामांकित अवैध रूप से चल रहे तीन विद्यालयों को मंगलवार की दोपहर में खण्ड शिक्षाधिकारी ने जांच के दौरान कागजात नही मिलने पर तीनों विद्यालयों को बंद करा दिया और विद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को अन्य विद्यालयों में दाखिला करने को निर्देशित किया।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व शिकायत कर्ता ने आईजीआरएस पर नामांकित महाश्वेता समर्पण शिक्षण संस्थान कोटा , एस पी मेमोरियल इन्टर कालेज एवं नेशनल हिन्द कान्वेंट स्कूल कोटा को अवैध रूप से संचालित किए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई थी साथ ही अवैध विद्यालयों द्वारा बच्चों के भविष्य से खेलवाड़ किया जा रहा हैं।

शिकायत को लेकर जाँच में पहुंचे खण्ड शिक्षाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि इन विद्यालयों में जांच के दौरान विद्यालय के प्रबंधन द्वारा कोई कागजात उपलब्ध नही कराया गया जिसको लेकर तत्काल प्रभाव से विद्यालय को बंद करा दिया गया और विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को अन्य सरकारी स्कूलों में भेजने की कार्यवाही की जा रही हैं और एक सप्ताह अभियान चलाकर क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे सभी विद्यालयों बंद कर दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com