Monday , October 3 2022

बीजपुर में अतिक्रमण के खिलाफ चला बाबा का बुल्डोजर, हड़कम्प

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । न्यायालय आदेश के अनुपालन में मंगलवार को प्रभागीय बनाधिकारी रेनुकूट मनमोहन मिश्र के नेतृत्त्व में बीजपुर के मोटर गैरेज स्थित उत्तरी पटरी के वन भूमि में बने अवैध मकान एवम अतिक्रमण को बुलडोजर से धराशायी कर दिया गया। बुल्डोजर की कार्यवाही से इलाके में हड़कम्प मच गया । बुलडोजर बाबा की हनक बीजपुर में पहली बार साफ नजर आयी । बुल्डोजर की कार्यवाही देखने के लिए आसपास की भारी भीड़ मौके जुट गई । जिसे पुलिस बल के द्वारा उन्हें कई बार खदेड़ा गया ।
प्रभागीय बनाधिकारी रेनेकुट के नेतृत्व में डिप्टी रेंजर पिपरी धीरेंद्र कुमार मिश्र, संजय शर्मा, राजकुमार मौर्य, वन कर्मी मय असलहा वाचर के साथ उपनिरीक्षक विनोद यादव, महिला आरक्षी के साथ भारी सुरक्षा बल मौके पर डटे रहे। बुलडोजर के साथ मौके पर अतिक्रमण गिराने पहुंचे वन विभाग कर्मियों के साथ अतिक्रमण कारी महिला एवम बच्चों द्वारा नोक झोंक भी होती रही। बाद में माहौल गरमाता देख स्थानीय प्रशासन ने अतिक्रमणकारी के परिजनों को महिला पुलिस बल के द्वारा उठाकर थाने ले जाया गया।

प्रभागीय वनाधिकारी रेनुकूट मनमोहन मिश्र ने बताया कि अतिक्रमण की गई उक्त जमीन 1599 क 0,2425 हेक्टेयर पर कब्जा किया हुआ था । जिसका वाद जनपद न्यायालय सेशन कोर्ट में चल रहा था जो इसी माह जुलाई में खारिज कर दिया गया। न्यायिक प्रक्रिया में होने के कारण पूर्व में यह अतिक्रमण खाली नहीं हो सका । न्यायालय के निर्णयोपरांत आज यह अतिक्रमण खाली कराया गया। वन विभाग की तरफ से कहा गया कि अब इस जमीन पर किसी और को कब्जा नही होने दिया जाएगा और चिन्हाकित कर घेरवा दिया जाएगा । वन विभाग के इस कार्यवाई से अवैध कब्जेधारियों में हड़कम्प मचा गया । इस मौके पर राजस्व विभाग के नायब तहसीलदार विशाल पासवान, कानूनगो, लेखपाल भी मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com