Monday , October 3 2022

डिजिटल इंडिया वीक-2022 में सोनभद्र के जय प्रकाश सिंह ने किया उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर ऑडिटोरियम में आयोजित डिजिटल इंडिया वीक पर देश के विभिन्न शहरों से डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने व समाज को डिजिटलाइजेशन के लिए प्रेरित करने वाले व तकनीकी जगत के जानकारों को आमंत्रित किया गया। इस इवेंट में सोनभद्र के ग्राम मानपुर गाँव निवासी जय प्रकाश सिंह ने प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

आपको बता दें कि पूरे देश में मात्र 5 लोगों को माय गवर्नमेंट द्वारा ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से इवेंट में प्रतिभाग करने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस ऑनलाइन परीक्षा में जयप्रकाश ने द्वितीय रैंक प्राप्त कर न सिर्फ जिले का बल्कि प्रदेश का भी नाम रोशन करते हुए इस इवेंट में यूपी का प्रतिनिधित्व करने का सुनहरा अवसर प्राप्त किया साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरू होने का मौका भी मिला।

गौरतलब है कि डिजिटल इंडिया के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनधन मोबाइल आधार की शक्ति है और इनका सबसे ज्यादा लाभ गरीब वर्ग को मिला है। उसके लिए अब जिंदगी आसान हो गई है। इंडिया के माध्यम से सभी योजनाओं को वह घर बैठे देख सकता है और इसका लाभ उठा सकता है। इस अवसर पर कई डिजिटल पहल का आरंभ किया गया और आईटी प्रदर्शनी आयोजित की गई।

जनपद न्यूज़ live से हुई खास बातचीत में जयप्रकाश सिंह ने बताया कि “उन्होंने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में परास्नातक की डिग्री प्राप्त करते हुए सीबीएसई के रिसोर्स पर्सन के बतौर पर कार्य करते हुए “साइबर सिक्योरिटी” विषय के अंतर्गत हजारों शिक्षकों को ट्रेनिंग देने का कार्य कर चुके हैं।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com