Sunday , September 25 2022

कावड़ यात्रा : चार जोन और 8 सेक्टर में बँटा जिला, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी फोर्स

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना के दो साल बाद 14 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन ने मेगा प्लान तैयार किया है। पुलिस प्रशासन के अनुसार इस बार एक से दो लाख कांवड़ियों के शिवद्वार पहुंचने का अनुमान है। मौजूदा हालातों को देखते हुए सोनभद्र प्रशासन ने इस बार कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। कांवड़ मार्गों की ड्रोन कैमरों से निगरानी होगी और यात्रा मार्गों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। किसी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने और कोई घटना होने पर तत्काल व्यवस्था के लिए अलग से सुरक्षा प्लान होगा। चार जोन और 8 सेक्टरों में कांवड़ मार्गों की निगरानी की जाएगी।

इसी संबंध में आज कोतवाली रॉबर्ट्सगंज में अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) विनोद कुमार की अध्यक्षता में कावड़ यात्रा के सम्बंध में कांवरिया संघ एवं व्यवस्थाओं से जुड़े विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की गयी।

बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विनोद कुमार ने कावड़ यात्रा एवं जलाभिषेक महोत्सव के दृष्टिगत की गयी तैयारियों की समीक्षा की तथा इस सम्बंध में विभिन्न बिन्दुओं जैसे कांवड़ यात्रा, यातायात व्यवस्था तथा यात्रा मार्ग पर भारी वाहनों के प्रवेश के सम्बंध में विस्तृत रुप से चर्चा किया।

अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) विनोद कुमार ने बताया कि “विजयगढ़ से लेकर शिवद्वार तक 65 किमी लंबे यात्रा मार्ग को 4 जोन और 8 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक जोन पर क्षेत्राधिकारी स्तर तथा प्रत्येक सेक्टर पर स्टेशन ऑफिसर स्तर के अधिकारी लगाए गए हैं। जबकि प्रत्येक पंडालों पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है।”

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन, एडीएम सहदेव मिश्रा, क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार तिवारी, सदर उपजिलाधिकारी रमेश यादव, क्षेत्राधिकारी सदर राहुल मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज दिनेश पांडेय, थानाध्यक्ष रामपुर बरकोनिया, एडीओ पंचायत तथा कांवड़ के पदाधिकारी सहित अन्य सम्भ्रान्त व्यक्ति मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com