Friday , September 30 2022

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया “राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस”

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज रॉबर्ट्सगंज स्थित शिवा जी स्टेडियम में नगर मंत्री मृगांक के नेतृत्व में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक संगोष्ठी का आयोजन किया। इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता कमलेश चौबे मौजूद रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि समेत अन्य ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

आज के परिवेश में विद्यार्थियों की भूमिका बताते हुए मुख्य अतिथि कमलेश चौबे ने कहा कि एक विद्यार्थी के रूप में मनुष्य का देश के प्रति पहला कर्तव्य यह होता है कि वह अपनी शिक्षा उचित रूप से पूर्ण करें। दूसरा सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्य है, देश के शक्तिबोध तथा सौंदर्यबोध को बढ़ाना। एक विद्यार्थी को अपने व्यवहार में सज्जनता रखनी चाहिए। देश के लिए अपने कर्तव्य को भलिभांति समझाना चाहिए।

वहीं रजनीश तिवारी ने बताया कि एबीवीपी के घोषणापत्र में शैक्षिक और विश्वविद्यालय सुधार जैसे एजेंडा शामिल हैं। यह कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्र-संघ चुनावों में प्रतिस्पर्धा करता है।

काशी प्रान्त से प्रवास पर आए कार्तिकेय पति त्रिपाठी ने बताया कि यह संगठन छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्रित छात्र शक्ति का परिचायक है। विद्यार्थी परिषद के अनुसार, छात्र शक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है।

विभाग संयोजक शशांक मिश्रा ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ बार-बार आवाज उठाती रही है। इसके अतिरिक्त अलगाववाद, अल्पसंख्यक तुष्टीकरण, आतंकवाद और भ्रष्टाचार जैसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के खिलाफ हम लगातार संघर्षरत रहे हैं। बिहार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नाम सबसे ज्यादा रक्तदान करने का रिकॉर्ड है।

इस मौके जिला संयोजक सौरभ चतुर्वेदी, नगर अध्यक्ष गणेश पांडेय, आशुतोष, अभिषेक, राहुल, गोलू, सचिन, वीरेंद्र, विकास, सत्यम आदि उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com